Press "Enter" to skip to content

पटना: सीसीटीवी में कैद मासूम की मौ’त….नगर निगम ने दिखाया सबूत

पटना के राजीवनगर में 3 साल के मासूम के नाले में गिरने के बाद से नगर निगम सवालों के घेरे में था। जिसके बाद से नगर निगम पर लाप’रवाही बरतने के गंभी’र आ’रोप लग रहे थे।जिसके बाद अब नगर निगम ने एक सीसीटीवी जारी कर ये दावा किया है कि मासूम की मौ’त लापरवाही नहीं बल्कि खेल के दौरान हुई थी।

पटना में नाले में मासूम के गिरने से मौत के बाद नगर निगम पर लापरवाही के आरोप लगे...निगम ने CCTV फुटेज जारी कर सच सामने लाने की कोशिश की

वीडियो के मुताबिक, मासूम दो बच्चों के साथ दिखा, खेल-खेल में दो बच्चे उस मासूम का हाथ पकड़ कर नाले में धक्का दे देते हैं, जिसके बाद मासूम रोता-बिलखता दिख रहा है। इस दौरान एक छोटे बच्चे ने मदद के लिए हाथ भी बढ़ाया लेकिन वो बच्चे को निकालने में सक्षम नहीं था। वहीं दूसरा बच्चा घबराकर वहां से भाग गया, मासूम के साथ खेल रहे दोनों बच्चों की उम्र भी महज 5 से 6 साल है।

ये पूरा हा’दसा खेल के दौरान हुआ। सभी छोटे बच्चे नासमझ थे उन्हें नहीं मालूम था कि उनकी छोटी सी गलती एक मासूम की मौ’त का सबब बन जाएगी’ .ये घटना राजीव नगर रोड की है, जिसके बाद से बच्चे की मौ’त पर नगर निगम ने अपनी ओर से सफाई दी।

उन्होंने कहा कि हमारे ऊपर जो लाप’रवाही के आ’रोप लगाए जा रहे वह पूरी तरह से गलत हैं। इसकी पुष्टि के लिए घट’ना स्थल के सामने लगे सीसीटीवी फुटेज को जारी किया गया, जिसमें सच सबके सामने है। निगम ने कहा कि किसी घ’टना की सत्यता जाने बिना पटना नगर निगम पर आ’रोप लगाना  बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

वीडियो जारी करने के साथ ही पटना नगर निगम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग संवेदनशील बने रहे। वींडियो में दिख रहा है कि जिस समय बच्चों ने मासूम को धकेला था उस वक्त कई राहगीर वहां से गुजरे थे। वो नाले में गिरे हुए बच्चे को देख भी रहे थे लेकिन किसी ने भी मासूम को बचाने का प्रयास नहीं किया और अनजान बने रहे। ऐसे में नागरिक भी अपनी जिम्मेदारी को समझें और संवेदनशील बनें।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *