Press "Enter" to skip to content

ओवैसी के साथ मुकेश सहनी भी बढ़ाएंगे तेजस्वी यादव की टेंशन, कुढ़नी उपचुनाव लड़ेगी वीआईपी

बिहार की कुढ़नी विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में असदुद्दीन ओवैसी के साथ मुकेश सहनी भी डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की टेंशन बढ़ाने वाले हैं। मुकेश सहनी ने मुजफ्फरपुर जिले की कुढ़नी सीट पर अपनी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) का उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी कुढ़नी में अपना प्रत्याशी उतारने जा रही है। ये दोनों पार्टियां महागठबंधन के वोटबैंक में सेंध लगाएंगी। कुढ़नी उपचुनाव में महागठबंधन की ओर से आरजेडी का उम्मीदवार उतारे जाने की पूरी संभावना है।

ओवैसी के साथ मुकेश सहनी भी बढ़ाएंगे तेजस्वी यादव की टेंशन, कुढ़नी उपचुनाव लड़ेगी वीआईपी

विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी ने हाल ही में कहा कि 16 नवंबर को उनकी पार्टी के उम्मीदवार का नामांकन होगा। उम्मीदवार के नाम की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी। चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जा रही है। सहनी ने मोकामा विधानसभा उपचुनाव में आरजेडी प्रत्याशी की जीत पर भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि सही अर्थों में गोपालगंज उपचुनाव में भी भाजपा को लोगों ने नकार दिया है। भाजपा के प्रत्याशी को हराना उनका मुख्य मकसद है।

दूसरी ओर, ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने भी कुढ़नी में उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल इमान ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में सर्वे कराया जा रहा है। जल्द ही उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी जाएगी। उनकी भी मुख्य लड़ाई बीजेपी उम्मीदवार से होगी।

सहनी और ओवैसी की पार्टियां आरजेडी के महागठबंधन के वोटबैंक में लगाएंगी सेंध

कुढ़नी विधानसभा सीट पर मुकेश सहनी और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टियां महागठबंधन के वोट बैंक में सेंध लगाने वाली हैं। हाल ही में गोपालगंज सीट पर भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला था। गोपालगंज में आरजेडी और बीजेपी के अलावा एआईएमआईएम और बसपा उम्मीदवार ने 21 हजार वोट बटोरे। इस कारण आरजेडी प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता को बीजेपी से दो हजार से भी कम वोटों के अंतर से हाल झेलनी पड़ी। पिछले दिनों डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एआईएमआईएम को बीजेपी की बी टीम भी करार दिया था।

कुढ़नी में 5 दिसंबर को वोटिंग

कुढ़नी से विधायक रहे आरजेडी नेता अनिल सहनी को पिछले दिनों एलटीसी घोटाले में सजा होने पर उनकी विधायकी खत्म कर दी गई। इसके बाद रिक्त हुई सीट पर चुनाव आयोग ने उपचुनाव की घोषणा की। कुढ़नी में 5 दिसंबर को वोटिंग होगी और 8 दिसंबर को रिजल्ट आएगा। नामांकन की प्रक्रिया 10 नवंबर से शुरू होगी। पिछली बार ये सीट आरजेडी के पास ही थी, इसलिए यहां से इस बार भी महागठबंधन की ओर से तेजस्वी यादव की पार्टी का उम्मीदवार उतारे जाने की संभावना है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *