Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर रंग’दारी केस में विजय सिन्हा का आरो’प, जेडीयू कार्यकर्ता है डेढ़ करोड़ मांगने वाला

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने आरो’प लगाया है कि मुजफ्फरपुर में व्यवसायी के प्रतिष्ठान पर ताला मारकर डेढ़ करोड़ की रंग’दारी मांगने वाला गिर’फ्तार आरोपि’त अभिषेक पटेल जदयू का कार्यकर्ता और स्मैक का कारोबारी है।

उन्होंने यह भी कहा है कि मुंगेर व समस्तीपुर में व्यवसायी की ह’त्या के आरो’पी राजद से जुड़े हैं। इन आपरा’धिक मामलों में उच्चस्तरीय जांच कर सरकार को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। बिहार में विपक्ष निकम्मा नहीं है और वह सरकार के संरक्षण में हो रहे अपरा’धों को बर्दाश्त नहीं कर सकता।

नेता प्रतिपक्ष  विजय कुमार सिन्हा ने रंग’दारी मांगे जाने से खौफजदा व्यवसायी रंजन कुमार टिबड़ेवाल से भी मुलाकात की। उन्होंने एसएसपी से फोन पर बातचीत की। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि इस समय राज्य में जंगलराज से बढ़कर गुं’डाराज है। एक व्यवसायी को जदयू कार्यकर्ता अपने घर बुलाकर रिवा’ल्वर दिखाता है और टॉर्च’र करता है और इसके बाद उसकी दुकान में ताला लगाकर कहता है कि चाबी एसएसपी से ले लेना। मुजफ्फरपुर की इस आप’राधिक घटना को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। सूर्यगढ़ा में डकै’ती, समस्तीपुर व मुंगेर में बला’त्कार व ह’त्या की घटना’एं भी सामान्य अप’राध नहीं। ये घट’नाएं बताती हैं कि राज्य में किस तरह नेता, पुलिस व अपराधी का गठजोड़ चल रहा है। मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि अब वे थक गए हैं।

जदयू से दूर-दूर तक नाता नहीं मनोज

नेता प्रतिपक्ष के आरो’पों पर जदयू जिलाध्यक्ष मनोज कुमार किसान ने कहा कि रं’गदारी कांड में आरो’पित अभिषेक पटेल का जदयू से दूर-दूर तक नाता नहीं है। जदयू को बदनाम करने के लिए विपक्ष के नेता ऐसा बोल रहे हैं। बेगूसराय कांड में पार्टी का नाम आने के बाद भाजपा के नेता अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं। इन अपराधों को लेकर पुलिस अपना काम करेगी।

निशाने पर थे शहर के कई व्यवसायी

नगर थाना के शुक्ला रोड स्थित कपड़ा दुकान के मालिक रंजन कुमार टिबड़ेवाल को ह’त्या की ध’मकी देकर डेढ़ करोड़ रुपये रंग’दारी मांगने वाले दोनों शा’तिरों के निशाने पर शहर के कई व्यवसायी थे। रंजन के रंगदारी देने के बाद धौंस दिखाकर अन्य व्यवसायियों से भी वसूली करते। इसका खुलासा नगर थाने पर दोनों से हुई पूछताछ में हुआ है।

पुलिस टीम ने गुरुवार की रात लकड़ीढ़ाई चौक के पास से आरो’पित शुक्ला रोड निवासी डब्बू पटेल उर्फ सुबोध पटेल और अभिषेक पटेल को गिरफ्तार किया। दोनों चचेरे भाई हैं। नगर थाने पर नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि जिस मोबाइल से रंगदारी मांगी गई थी, उसे भी जब्त कर लिया गया है। दोनों से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

एसएसपी जयंतकांत व नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने भी दोनों से पूछताछ की। पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में अभिषेक पटेल ने स्वीकार कि स्मैक के नशे में उसने व्यवसायी से रंगदारी की मांग की थी, लेकिन उसे पता नहीं कि कितना पैसा बोला था।  दोनों को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। आरो’पितों की निशानदेही पर पुलिस ने घट’ना में इस्तेमाल पिस्ट’ल की बरामदगी के लिए छापेमारी की।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *