Press "Enter" to skip to content

विजय सिन्हा का स्पीकर पद से इस्तीफा, विधानसभा परिसर में लगे धार्मिक पेड़ों को नमन करते हुए बाहर निकले

तमाम हो हल्ला के बाद विजय सिन्हा ने विधानसभा स्पीकर पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना उचित नहीं था। यह नियम के अनुकूल नहीं है। फिर भी मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।

विधानसभा परिसर में लगे धार्मिक पेड़ों को नमन करते हुए बहार निकले | Vijay  Sinha resigns as Speaker, Went out of the assembly while bowing to the  religious trees in the premises. -

इसके बाद विजय सिन्हा ने डिप्टी स्पीकर की जगह नरेंद्र नारायण यादव को अध्यासी पदाधिकारी घोषित किया फिर सदन को स्थगित कर दिया। इसको लेकर सदन में विवाद हो गया, जेडीयू ने इसका जमकर विरोध किया, क्योंकि नियमानुसार स्पीकर के नहीं रहने पर डिप्टी स्पीकर को सदन की कार्यवाही को संचालित करते हैं।

इधर, जेडीयू के एमएलसी देवेश चंद्र ठाकुर ने बिहार विधान परिषद की अध्यक्षता के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार, राजद नेता राबड़ी देवी व अन्य मौजूद रहे।

बता दें कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से विधानसभा स्पीकर विजय सिन्हा के इस्तीफे की मांग चल रही थी लेकिन उन्होंने इस्तीफा देने से साफ मना कर दिया था। वहीं आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध पर स्पीकर ने विशेष सत्र बुलाया था।

विजय सिन्हा ने अविश्वास प्रस्ताव का सामना किए बिना ही इस्तीफा दे दिया और कहा कि मेरी शुभकामनाएं आपके साथ है।

विजय सिन्हा विधानसभा के बहार निकलने के बाद परिसर में लगे धार्मिक पेड़ों को नमन करते अपने विधायकों के साथ बहार निकल गए। इस दौरान बीजेपी के कई विधायक उनके साथ मौजूद रहे। मीडिया से उन्होंने कहा कि ये एक ऐतिहासिक फैसला है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *