Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर : पूर्व मेयर समीर कुमार के घर प्रॉपर्टी डीलर सुशील छापड़िया ने भेजा था शू’टर

मुजफ्फरपुर : पूर्व मेयर समीर कुमार की ह’त्या की सा’जिश रचने के आरो”पित प्रॉपर्टी डीलर सुशील छापड़िया ने ही बीएमपी-6 के पास पूर्व बैंक मैनेजर वशिष्ठ नारायण ठाकुर के घर पर शू’टर भेजा था। एक निजी स्कूल के पास पूर्व मैनेजर की जमीन के पीछे सुशील छापड़िया ने प्लॉटिंग की है। वशिष्ठ नारायण की जमीन मिलने पर सुशील का प्लॉट करोड़ रुपये में बिकता, लेकिन पूर्व मैनेजर ने दूसरे प्रॉपर्टी डीलर ग्रुप से अपनी जमीन का सौदा कर लिया था। इसलिए उन्हें सबक सिखाने के लिए शूट’र को उसके घर भेजा गया था।

समीर हत्याकांड : पूर्व मेयर की हत्या कुछ अलग घटना, हत्यारे मोबाइल एक्सपर्ट  - Sameer murder case killing of former mayor is a different incident killer  mobile specialist

मिठनपुरा पुलिस ने शनिवार की देर रात आमगोला पड़ाव पोखर स्थित आवास से सुशील छापड़िया के अलावा छह आरो’पितों को गिर’फ्तार कर लिया। थानेदार के बयान पर मिठनपुरा थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। गिर’फ्तार आरो’पितों में सुशील छापड़िया के अलावा गायघाट के लदौरा का अमन कुमार, कोल्हुआ का प्रफुल्ल कुमार, शुभम सिंह उर्फ रइस, कुणाल राज और जीतू सिन्हा है।

पूर्व मैनेजर के घर में घुसते समय पकड़ाए अमन कुमार ने अपने स्वीकारोक्ति में सुशील छापड़िया के संबंध में खुलासा किया था। अमन ने पुलिस को बताया है कि सुशील उनलोगों को रुपये के साथ हथियार और स्मैक आदि मादक पदार्थ मुहैया कराता है। गैं’ग के सारे लड़के उससे जुड़े हैं। जब-जब सुशील काम सौंपता है, उसका काम किया जाता है। उसने ही पूर्व बैंक मैनेजर के घर पर धावा बोलने का काम सौंपा था।

पुलिस ने सुशील छापड़िया के साथ प्रॉपर्टी डीलिंग से जुड़े मिठनपुरा के मोहन सहनी टोला निवासी रंधीर कमार सहनी उर्फ सोनू को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि सोनू हर घटना में लाइनर का काम करता है। गिरफ्तार आरोपितों के पास से पुलिस ने 110 पुड़िया स्मैक के अलावा एक पिस्टल व चार गोली, दो बाइक भी जब्त की है। गिरफ्तारी के बाद सोनू की तबीयत बिगड़ गई। उसे पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। मिठनपुरा थानेदार श्रीकांत सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

एके-47 से हुई थी पूर्व मेयर की हत्या

पूर्व मेयर समीर कुमार और उसके कार चालक रोहित कुमार की हत्या एके-47 से गोलियां बरसाकर चंदवारा आजाद रोड में 23 सितंबर 2018 को कर दी गई थी। पूर्व मेयर की हत्या की साजिश अपराधियों और भूमि माफियाओं ने आमगोला पड़ाव पोखर स्थित सुशील छापड़िया के घर पर मीटिंग में रची थी। पुलिस ने पूर्व मेयर हत्याकांड में सुशील छापड़िया को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वह जमानत पर चल रहा है।

मुशहरी में दंगा करने में जेल जा चुका है अमन :

रिटायर बैंक मैनेजर के घर पर धावा डालने के दौरान गिरफ्तार किया गया अमन कुमार चार साल पहले भी मुशहरी थाने से जेल जा चुका है। उसे जमीन पर कब्जा के लिए दंगा करते हुए हथियार के साथ मुशहरी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसे समस्तीपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PoliceMore posts in Police »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *