Press "Enter" to skip to content

देखते ही देखते विमान का इमरजेंसी गेट खोल विंग्‍स पर चलने लगा पैसेंजर, जानें- फिर क्‍या हुआ

दुनिया में किस्‍म किस्‍म के लोग हैं। कुछ ऐसे हैं जो कभी भी कुछ अलग करने से नहीं चूकते भले ही इससे किसी को नुकसान ही क्‍यों न हो जाए। ऐसा ही कुछ अमेरिका के शिकागो में उस वक्‍त देखने को मिला जब एक पैसेंजर अचानक विमान का इमरजेंसी गेट खोलकर प्‍लेन के विग्‍स पर चलने लगा। हालांकि जिस वक्‍त की ये घ’टना है उस वक्‍त न तो विमान रनवे पर था और न ही मूव हो रहा था। उस वक्‍त विमान शिकागो ओ हारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टैक्‍सी एरिया में खड़ा था।

Passenger opens emergency exit walks on wing of plane in US reports - देखते  ही देखते विमान का इमरजेंसी गेट खोल विंग्‍स पर चलने लगा पैसेंजर, जानें- फिर  क्‍या हुआ

बताया जाता है कि ये पैसेंजर केलीफार्निया का था। शिकागो पुलिस डिपार्टमेंट की तरफ से बताया गया है कि ये पुरुष यात्री विमान में बैठने के कुछ देर बाद ही इमरजेंसी गेट की तरफ चला या और गेट खोल दिया। उसको विमान के विंग्‍स पर चलता देख कुछ देर के लिए विमान में बैठे दूसरे पैसेंजर भी घबरा गए।

पुलिस का कहना है कि ये पैसेंजर विमान के विंग्‍स पर धीरे-धीरे एयरफील्‍ड पर नीचे उतरने की कोशिश कर रहा था। पुलिस के मुताबिक इस पैसेंजर का नाम रेंडी फ्रैंक डेविला बताया गया है। इस पैसेंजर पर ला’परवाही बरतने का आरो’प लगा है।

यूनाइटेड एयरलाइंस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस पैसेंजर को ग्राउंड क्रू ने बाहर जाने से रोकने की कोशिश भी की थी। जब विमान गेट पर पहुंचा तो अन्‍य यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया। पुलिस का कहना है कि ये पैसेंजर कोर्ट के समक्ष 27 जून को पेश होगा। बता दें कि जो आ’रोप इस पैसेंजर पर लगा है उसके तहत विमान की सेवा को बा’धित करना शामिल है। इसी वर्ष फरवरी में ही अमेरिकन एयरलाइंस के एक पैसेंजर ने विमान के हवा में रहते हुए विमान का इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की थी।
इसके बाद वहां पर मौजूद अटेंडेंट ने उस पैसेंजर को कॉफ़ी  मग से मा’रा था। बाद में कोर्ट ने इस पैसेंटर पर 81950 डालर का फाइन लगाया था। इसके अलावा एक महिला पैसेंजर पर करीब 77272 डालर का फाइन लगाया गया था। ये महिला भी विमान के हवा में रहते हुए गेट खोलने का प्रयास कर रही थी। गौरतलब है कि अमेरिका के फेडरल एविएशन एडमिनिस्‍ट्रेशन ने पिछले वर्ष पैसेंजर द्वारा किए गए गलत व्‍यवहार के करीब 5500 से अधिक मामले दर्ज किए थे। इनमें से कई यात्रियों पर एयरलाइंस द्वारा प्रतिबंध भी लगाया गया है।
Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from LatestMore posts in Latest »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *