Press "Enter" to skip to content

आगरा : मंदिर हटा’ने के नोटिस पर हंगा’मा, DRM दफ्तर पर हनुमान चालीसा का पाठ

आगरा में राजा की मंडी रेलवे स्‍टेशन क्षेत्र में बने मां चामुंडा देवी मंदिर को हटा’ने के नोटिस के खिला’फ हिंदूवादी संगठनों ने शुक्रवार को डीआरएम कार्यालय का घे’राव किया। उन्‍होंने वहीं बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ कर ज्ञापन दिया। इसके बाद डीआरएम ने इस मामले में बातचीत के लिए 15 लोगों को अंदर बुलाया।

आगरा में राजा की मंडी रेलवे स्‍टेशन क्षेत्र से चामुंडा देवी मंदिर को ह’टाने की नोटिस के खिला’फ पिछले कुछ दिनों से आंदो’लन चल रहा है। मंदिर की ओर से महंत और उनके समर्थकों ने प्रशासन से साफ-साफ कर दिया है कि वे मंदिर को नहीं ह’टने देंगे। प्रशासन चाहे तो रेलवे स्‍टेशन को कहीं और ले जाए।

वि’वाद के तूल पकड़ने के साथ ही इस मामले में स्‍थानीय सियासत भी गर्मा गई है। इस मामले में अब हिंदूवादी संगठनों ने आरपार की ल’ड़ाई का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने डीआरएम कार्यालय का घेराव कर दिया।

कार्यकर्ताओं ने वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया। उन्‍होंने कहा कि वे किसी भी कीमत पर मंदिर को शिफ्ट करने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि यहां मंदिर का गर्भगृह स्‍थापित है। किसी भी स्थिति में इसे ह’टने नहीं दिया जाएगा। उन्‍होंने यहा तक कहा कि यदि रेलवे प्रशासन चाहे तो राजा मंडी स्‍टेशन को बिल्‍लौचपुरा शिफ्ट कर सकता है।

Share This Article
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *