Press "Enter" to skip to content

“बीजेपी और जदयू का विवाह एक बेमेल गठबंधन है”, राजद प्रवक्ता ने कसा तंज

पटना: बीजेपी ने लोकसभा चुनावों में मिली हार की समीक्षा शुरू कर दी है। बिहार में भी पार्टी को कई सीटों का नुकसान उठाना पड़ा है। समीक्षा बैठक में पार्टी नेताओं ने इसका ठीकरा नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू पर फोड़ दिया है। बीजेपी नेताओं ने समीक्षा बैठक में कहा कि लोकसभा चुनाव में जेडीयू का वोट बीजेपी को ट्रांसफर नहीं हुआ। अब इस मामले पर बिहार की सियासत भी शुरू हो गई है। इसको लेकर महागठबंधन में शामिल राजद और कांग्रेस ने एनडीए पर तंज कसा है. राजद प्रवक्ता एजाज एहमद ने कहा कि बीजेपी अपने एलाइंस पार्टनर का इस्तेमाल करती है और यूज एंड थ्रो की नीति अपनाती है। वो नीति अब स्पस्ट रूप से सामने आ रही है।

BJP-JDU alliance breaks in Bihar as Nitish Kumar resigns from CM post, set  to form next government with RJD

 

 

राजद प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव मैदान में जब तक बीजेपी साथ थी, तब तक एक दूसरे पर इल्जाम नहीं लगा रही थी. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता आनंद माधव ने कहा कि बीजेपी और जदयू का विवाह एक बेमेल गठबंधन है। इसमें बर्तन टूटेंगे नहीं बल्कि बर्तन छूटेंगे और चकनाचूर होंगे. उन्होंने कहा कि जिस उम्मीद से इन लोगों ने सत्ता पर काबिज होने के लिए गठबंधन किया है, यह अनैतिक है. उन्होंने कहा कि यह गठबंधन ज्यादा दिन तक चलने वाला नहीं है. इसमें खटपट अभी से शुरू हो चुकी है. उन्होंने दावा किया कि आने वाले 6 महीने में केंद्र इंडिया गठबंधन की सरकार बनी है।

 

बता दें कि समीक्षा बैठक में बीजेपी नेताओं भितरघात की बात कही. बैठक में कहा गया कि कई हारी हुई सीटों को एनडीए प्रत्याशी को भितरघात का भी सामना करना पड़ा है तो कुछ सीटों पर सामाजिक समीकरण दुरुस्त नहीं करने के कारणों को हार का जिम्मेदार बताया गया. समीक्षा बैठकों में यह बात उभर कर सामने आई है कि काराकाट में पवन सिंह के निर्दलीय लड़ने से राजपूत उनके पक्ष में हो गए और कुशवाहा वोटर एनडीए से छिटककर महागठबंधन में चले गए. इसका असर आसपास की सीटों आरा, बक्सर, सासाराम में भी देखने को मिला।

 

 

 

उधर जेडीयू की ओर से इस पर प्रतिक्रिया आ गई है. बिहार बीजेपी की समीक्षा बैठक में नेताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को ट्रांसफर नहीं हुआ है. इसको लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के किसी नेता नहीं कहा कि खबर लीक कराई गई थी, हम लोग भी समीक्षा कर रहे हैं. कौन सीट किस वजह से हारे. बीजेपी भी समीक्षा कर रही है फिर दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. जदयू एमएलसी खालिद अनवर ने कहा कि 40 सीटों पर इलेक्शन हो रहा था. पूरा इलेक्शन नीतीश कुमार के अच्छा क्रेडिबिलिटी पर हो रहा था और नीतीश कुमार के वजह से 13 करोड़ बिहार एनडीए को वोट दे रहे थे।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *