Press "Enter" to skip to content

राहुल गांधी के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर बिहार में सियासत तेज, बीजेपी-जदयू ने कसा तंज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश के रायबरेली से चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। इस पर बिहार में सियासत तेज हो गई है। एनडीए के घटक दल बीजेपी, जेडीयू और हम पार्टी के नेताओं ने राहुल गांधी पर डरकर अमेठी छोड़ अपने पारिवारिक क्षेत्र की शरण में चले जाने का आरोप लगाया है।

राजनीति में रणनीति होती है...', अमेठी-रायबरेली से प्रियंका और राहुल के चुनाव  लड़ने पर बोले यूपी कांग्रेस प्रभारी - Rahul Gandhi Amethi Priyanka Gandhi  Rae Bareli ...

 

एनडीए नेता गिरिराज सिंह, विजय कुमार सिन्हा, सम्राट चौधरी, उमेश कुशवाहा और जीतनराम मांझी ने कहा है कि राहुल गांधी लोगों का विश्वास खो चुके हैं। कहीं से भी चुनाव लड़ लें लेकिन जनता उन्हें सपोर्ट नहीं करेगी। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी पश्चिम बंगाल की एक चुनावी रैली में कांग्रेस के इस फैसले पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने अमेठी सीट को भी छोड़ दिया और भागकर रायबरेली में रास्ता खोज रहे हैं।

 

नीतीश सरकार में मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि  ‘राहुल गांधी को इंडी गठबंधन के पीएम पद का चेहरा माना  जा रहा था। लेकिन वह देश के किसी कोने से चुनाव लड़ लें जनता का विश्वास उनको नहीं मिल रहा है। डिप्टी सीएम ने कहा कि राहुल गांधी काफी डरे हुए हैं। दरअसल उनको जब विश्वास नहीं है कि वायनाड से जीतेंगे तो अब रायबरेली में दौड़ रहे हैं।  ऐसे लोग जो ईमानदारी से विपक्ष की भूमिका भी नहीं निभा पाए वो कैसे इस देश का नेतृत्व करने का सपना देखते हैं? विजय सिन्हा ने यह भी कहा कि जो लोग राम चरित मानस और भगवान राम को अपमानिक करने वाले को संरक्षित करता है उसे उत्तर प्रदेश की जनता कभी जीतने नहीं देगी।

उससे पहले केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी के बरेली जाने पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह बहादुर शाह जफर मुगल सल्तनत के अंतिम बादशाह थे, गांधी परिवार के लिए रायबरेली उसी प्रकार से है। अपने चुनावी क्षेत्र बेगूसराय में उन्होंने कहा कि गांधी परिवार जहां से हारता है वहां फिर दोबारा नहीं जाता।  जिस तरह राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए तो उन्होंने वो सीट छोड़ दी। इस बार रायबरेली भी हारेंगे तो वो भी छोड़ देंगे। वायनाड से उन्हें हारने की आशंका सता रही है इसीलिए रायबरेली जा रहे हैं।

उधर जेडीयू के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने इस पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि  राहुल गांधी को सच्चाई मालूम है कि देश में मोदी की लहर चल रही है।  उनको डर सता रहा है इसलिए अमेठी छोड़ रायबरेली से लड़ रहे है। ये वो लोग हैं जो लगातार लोकतंत्र पर हमला कर रहे हैं। ये परिवार तंत्र से घिरे हुए हैं।  अमेठी हारे तो भागे। जब रायबरेली हारेंगे तो फिर भागेंगे।

डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने भी राहुल गांधी के अपनी मां सोनिया गांधी की सीट रायबरेली जाने पर  कहा कि वे काफी डर गए हैं इसलिए अपना क्षेत्र बदल रहे हैं। पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने कहा है कि राहुल गांधी चाहे जहां से चुनाव लड़ लें लेकिन देश में नरेंद्र मोदी की ही सरकार बनेगी।

 

 

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *