Press "Enter" to skip to content

जननायक कर्पूरी ठाकुर जन्म शताब्दी पर बिहार में सियासत गर्म, जेडीयू-बीजेपी का पटना में बड़ा कार्यक्रम

जननायक कर्पूरी ठाकुर जन्मशताब्दी के मौके पर बिहार का सियासी पारा गर्म है। एक तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू पटना में बुधवार को इस मौके पर बड़ा आयोजन करने जा रही है। इसमें पूरे बिहार से अति पिछड़ा समाज के लोगों को आमंत्रित किया गया है। वहीं, दूसरी ओर बीजेपी भी कर्पूरी जयंती पर पटना में रैली करने जा रही है। बीजेपी का कार्यक्रम पहले मिलर स्कूल मैदान में तय हुआ था, मगर जेडीयू ने भी यह मैदान एक दिन पहले बुक करा लिया। इस वजह से बीजेपी अब वीरचंद पटेल पथ पर ही अपना कार्यक्रम करेगी। वहीं, जेडीयू का कार्यक्रम वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में होगा।

Bharat Ratna: क्यों बिहार में सभी पार्टियों के लिए एजेंडा बन गए हैं 'जननायक'  कर्पूरी ठाकुर - bharat ratna why jannayak karpoori thakur need of all  parties in bihar ahead loksabha elections –

जेडीयू ने समारोह की तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसमें राज्य के सभी जिलों से बड़ी संख्या में लोगों के आने का अनुमान है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत तमाम पार्टी के बड़े नेता इस अवसर पर अपना संबोधन देंगे। समारोह की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा करेंगे। कार्यक्रम को लेकर शहर में चौक-चौराहों पर होर्डिंग और पोस्टर लगाए गए हैं।

समारोह में शामिल होने के लिए विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में लोग मंगलवार को ही पटना पहुंचे। इसके अलावा बुधवार को भी भारी संख्या में नेता-कार्यकर्ता और अन्य लोग पहुंचेंगे। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मिलर हाई स्कूल मैदान, वेटनरी कॉलेज मैदान समेत विभिन्न जगहों पर समारोह में शामिल होने के लिए आने वालों को ठहराने के लिए टेंट बनाए गए हैं। एक लाख से अधिक लोगों के पटना में ठहराने की व्यवस्था है। इन सभी को ठंड में किसी तरह की परेशानी लोगों को नहीं हो, इसके पूरे इंतजाम किए गए हैं।

JDU Leaders On Hunger Strike In Patna Bihar News Today Umesh Kushwaha Said  Inaugurate New Parliament House | Bihar Politics: पटना में ऐसे विरोध  जताएंगे JDU के नेता और कार्यकर्ता, उमेश कुशवाहा

उमेश कुशवाहा ने बताया कि जेडीयू का समारोह बुधवार सुबह 11 बजे समारोह शुरू होगा और दो बजे तक चलेगा। इसकी तैयारी लंबे समय से पार्टी कर रही थी। हर जिले और प्रखंडों में इसको लेकर बैठकें हुईं। पार्टी के पदाधिकारियों को इसको लेकर अलग-अलग क्षेत्रों की जिम्मेदारी दी गई थी।

बीजेपी भी पटना में कर्पूरी जन्मशती के मौके पर बुधवार को बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है। आवंटन के बावजूद मिलर हाईस्कूल खाली नहीं होने की स्थिति में बीजेपी ने अब प्रदेश कार्यालय के सामने रोड पर ही जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाने का निर्णय लिया है। पार्टी ने इसकी देर रात तैयारी भी कर ली। पार्टी सूत्रों के अनुसार पटना जिला प्रशासन ने पहले तो मिलर हाईस्कूल का आवंटन कर दिया। लेकिन फिर दूसरे दल (जेडीयू) को 23 जनवरी के लिए आरक्षित कर दिया। इस कारण 24 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम के लिए बिहार बीजेपी मंच का निर्माण नहीं कर सकी।

बीजेपी की ओर से इस बाबत पटना के डीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा गया था। मंगलवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बीजेपी को गर्दनीबाग में कार्यक्रम आयोजित करने का सुझाव दिया जिसे पार्टी ने खारिज कर दिया। पूर्व नियोजित कार्यक्रम में हेरफेर करते हुए पार्टी ने बीजेपी कार्यालय के सामने वीरचंद पटेल पथ पर ही जननायक की जयंती मनाने का निर्णय लिया। इसके लिए एक ट्रक पर मंच का निर्माण देर रात किया गया। गौरतलब है कि प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बीते दिनों मिलर हाईस्कूल में ही पत्रकारों से बातचीत में ऐलान किया था कि अगर जिला प्रशासन ने स्कूल परिसर को खाली नहीं किया तो वे वीरचंद पटेल पथ पर ही जननायक की जयंती मनाएंगे।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *