Press "Enter" to skip to content

दिल्ली से इलाज कराकर लौटा था दरभंगा, जांच हुई तो निकला कोरोना पॉजिटिव

बिहार के दरभंगा (Darbhanga) में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस (Corona Positive) पाया गया है. दिल्ली (Delhi) से इलाज कराकर एंबुलेंस से 22 अप्रैल की रात दरभंगा के शोभन गांव पहुंचा युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिले में यह पहला कोरोना पॉजिटिव युवक मिला है.

जानकारी के मुताबिक यह युवक 22 अप्रैल की देर रात अपनी पत्नी एवं एक बच्चे के साथ दरभंगा जिला के सिमरी थाना क्षेत्र के शोभन गांव पहुंचा. वहां अपनी पत्नी को मायके छोड़कर वह रिक्शे से दरभंगा शहर के नगर थाना क्षेत्र के मीर शिकार मुहल्ला स्थित अपने किराये के मकान पहुंचा जहां से पुलिस ने उसे डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था. युवक का कोरोना वार्ड में इलाज चल रहा है.

परिवार के लोगों की भी हो रही जांच
डीएम डॉक्टर त्यागराजन एसएम ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि युवक दिल्ली से 22 तारीख को देर रात आया था. अहले सुबह युवक को DMCH के कोरोना वार्ड में भर्ती कर जांच के लिए भेजा गया था, जो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. युवक ज्यादा लोगों को संक्रमित नहीं कर पाया है, लेकिन एहतियातन परिवार के लोगों को भी जांच के लिए भेजा गया है. इधर, SSP बाबूराम ने सिमरी थाना एवं नगर थाना को कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक के परिवार वाले एवं उसके संपर्क में आए व्यक्तियों को तुरंत पहचान कर दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराने एवं उसकी जांच सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है.

बिहार में अभी तक 336 केस
आपको बता दें कि बिहार समेत राजधानी पटना में कोरोना के आंकड़े लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार की शाम पटना के 5 नए मरीजों में एक साथ कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. इसके साथ ही बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 326 पहुंच गई है.

इन पांच इलाकों को लिया चपेट में
खास बात यह है कि इस बार इस महामारी ने पटना के 5 नए इलाकों को अपनी चपेट में लिया है. स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक पटना के जिन नए इलाकों में कोरोना वायरस फैला है उनमें फुलवारी शरीफ, बीपीएससी कार्यालय से सटा बेली रोड का इलाका, न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी के अलावा राजा बाजार की मछली गली शामिल है.

Source: News18

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *