Press "Enter" to skip to content

बड़ी खबर: तिहाड़ जेल में बंद IS आ’तंकी बना रहा था अ’टैक का प्लान, हैरान कर देगा पूरा मामला…

तिहाड़ जेल में बंद हैदराबाद के संदिग्ध आतंकी अब्दुल बासित से लंबी पूछताछ के बाद पुलिस ने खुलासा किया है कि वह लोन वुल्फ अटैक करने की फिराक में था. वह व्हाट्सएप के जरिए अपने नेटवर्क के कई सदस्यों को जेल में रहते हुए भी गाइड कर रहा था. पुलिस ने उसे 10 दिन की रिमांड पर लेकर लंबी पूछताछ की है.

संदिग्ध आतंकी अब्दुल बासित को एनआईए ने साल 2018 में हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. तभी से बासित जेल में बंद था. दरअसल, स्पेशल सेल ने आईएस के खुरासान माड्यूल का खुलासा करने के बाद जम्मू कश्मीर के रहने वाले जहानजेब और उसकी पत्नी हिना को सीएए और एनआरसी के नाम पर आतंकी साजिश रचने के आरोप में दिल्ली के ओखला से गिरफ्तार किया था.

दोनों ने पूछताछ में खुलासा किया कि तिहाड़ जेल में बंद संदिग्ध अब्दुल बासित फोन पर व्हाट्सएप के जरिये कई लोगों को गाइड कर रहा था. जिसके बाद स्पेशल सेल ने अब्दुल बासित को रिमांड पर लिया था. स्पेशल सेल ने बताया कि संदिग्ध आरोपी तिहाड़ जेल से ही फोन के जरिये आईएस मैगजीन के लिए भडकाऊ पोस्ट लिख रहा था.

अब्दुल बासित पहले से गिरफ्तार जहानजेब को कह रहा था कि किसी भीड़भाड़ वाले इलाके में ट्रक या लोरी चढ़ा दो. इसके लिए किसी लड़के को तैयार करो. इस से ज्यादा से ज्यादा मौत होगी. या किसी मंदिर के प्रसाद में ज़हर मिलवा दो तो ज्यादा मौतें होंगी. स्पेशल सेल ने अब्दुल बासित के तमाम चैट भी बरामद कर लिए हैं. अब यह मामला स्पेशल सेल के पास से एनआईए के पास चला गया है. यही सेंट्रल एजेंसी अब इस मामले की जांच कर रही है.

source: Aajtak

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *