Press "Enter" to skip to content

बिहार में तेजी से बढ़ता जा रहा है कोरोना का कह’र: 3 और पॉजिटिव मामले आये सामने, कुल आंकड़ा 83 पहुंचा

बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) मरीजों में लगातार इजाफा हो रहा है. राज्य में गुरुवार की शाम तीन और कोरोना मरीज में पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही राज्‍य में अब तक 83 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. वहीं, मुंगेर के एक कोरोना पॉजिटिव युवक की मौत हो चुकी है.

मुंगेर में मिला 3 नया मामला
दरअसल, बिहार का मुंगेर अब सबसे हॉट स्पॉट वाला जिला बन चुका है जहां फिर से 3 नए मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. एक 55 वर्षीय पुरुष और 26 वर्षीय महिला के अलावा एक 6 माह की बच्ची में भी कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है.

12 घंटे के भीतर 11 नए मरीज 
बिहार में 12 घंटे के भीतर 11 नए मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है, जिसमें 9 मरीज सिर्फ मुंगेर के हैं और एक ही परिवार के भी. स्वास्थ्य विभाग की मानें तो कल पॉजिटिव मिले एक शख्स के संपर्क में आने से ही पूरा परिवार संक्रमण का शिकार हुआ है.

विश्वस्त सूत्रों की माने तो इस परिवार से जुड़े और भी लोगों का सैंपल्स लिया गया है जिसका रिपोर्ट आना बाकी है. अभी पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद कई और संपर्क के लोगों का शुक्रवार को सैंपल इकट्ठा किया जाएगा और सभी को क्‍वारंटाइन में रखने की तैयारी चल रही है. बताते दें कि बिहार का पहला मरीज भी इसी जिले का था जिसकी पॉजिटिव मिलने के बाद मौत हो गई थी, लेकिन जाते जाते उसने मुंगेर समेत कई जिलों के 14 लोगों को संक्रमण का शिकार बना दिया था. राहत की बात ये है कि पहले मिले सभी पॉजिटिव मरीजों का बाद में रिपोर्ट नेगेटिव आ गया था.

अब तक बिहार में कोरोना की जिलावार स्थिति
सीवान- 29
मुंगेर- 17
बेगूसराय- 8
नालंदा- 6
पटना-6
गया-5
नवादा-3
गोपालगंज- 3
बक्सर- 2
सारण- 1
लखीसराय- 1
भागलपुर- 1
वैशाली- 1

देश में कोरोना से 420 मौत, संक्रमितों की संख्या 12,759 पहुंची
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या गुरुवार को 420 हो गई और मामलों की संख्या बढ़कर 12,759 तक पहुंच गई. मंत्रालय ने हालांकि, बताया कि कोविड-19 के 10,824 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है, जबकि 1,514 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है और एक मरीज विदेश चला गया है. संक्रमण के कुल मामलों में 76 विदेशी नागरिक शामिल हैं.

 

source: News18

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *