Press "Enter" to skip to content

बड़ी खबर: वैशाली वाले पॉजिटिव मरीज के कांटैक्ट में आए थे 73 लोग, 67 को किया गया क्वारेंटाइन

वैशाली जिले के राघोपुर के रहने वाले कोरोना पॉजिटिव पेशेंट के कांटैक्ट में काफी सारे लोग आए थे. जब से यह मामला सामने आया है, उसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है. पटना जिला प्रशासन की टीम पूरी तरह से एक्टिव हो गई है. पटना के डीएम कुमार रवि के आदेश पर इस पेशेंट की पूरी हिस्ट्री खंगाली गई. जांच के क्रम में पता चला कि इस पेशेंट के कांटैक्ट में कुल 73 लोग आ चुके हैं.

एक-एक कर सबकी पहचान की जा चुकी है. इसमें 67 लोगों क्वारेंटाइन किया गया है. टेस्ट के लिए इन सभी के ब्लड सैंपल लिए जा चुके हैं. जबकि बाकि के 6 लोग पेशेंट हैं और इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट हैं. कोरोना के टेस्ट के लिए इनका भी ब्लड सैंपल लिया जाएगा. रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई इनके लिए की जाएगी. गौरतलब है कि यह कोरोना पॉजिटिव पेशेंट पटना एम्स में अपना इलाज करा रहा था.

बिहार से बाहर गए हो गए दो साल
जांच में पता चला कि वैशाली जिले का रहने वाला यह पेशेंट पिछले दो साल से बिहार के बाहर गया ही नहीं. 23 मार्च को तबियत खराब होने पर परिवार के लोग इलाज के लिए खुशरूपुर के सेंट्रल हॉस्पिटल लेकर गए थे. इन लोगों ने गंगा नदी को नाव से पार किया था. 4-5 दिन वहां इलाज कराया. फिर वापस नाव से ही अपने गांव चले गए. इस बीच परिवार के लोग लगातार हॉस्पिटल आते-जाते रहे.

3 अप्रैल को बाइपास के हॉस्पिटल में हुआ था एडमिट
तबियत में सुधार नहीं होने की वजह से घर वालों ने 3 अप्रैल को एनएच-30 पर स्थित पॉपुलर हॉस्पिटल में एडमिट कराया था. जांच के लिए 4 अप्रैल को ही जांच के लिए पेशेंट को राजेंद्र नगर डॉक्टर्स कॉलोनी स्थित मैक्सलाइज डायगनोस्टिक एंड रिसर्च सेंटर और 5 अप्रैल को मीठापुर के बंगाली कॉलोनी स्थ्ति सोना डायगनोस्टिक सेंटर में ब्लड सैंपल भेजा गया था. इसके बाद ही बेहतर इलाज के लिए पेशेंट को पटना एम्स में एडमिट कराया गया. जहां 15 अप्रैल को उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हो गई.

तेजी से की गई कार्रवाई
इस पूरे मामले में पटना के डीएम कुमार रवि के निर्देश पर जिला प्रशासन की टीम ने कार्रवाई की. एसडीएम पटना सदर और पटना सिटी को मामले की जांच करने को कहा गया. डीडीसी को मॉनिटरिंग करने को कहा गया. इसके बाद पोपुलर हॉस्पिटल व खुशरूपुर के सेंट्रल हॉस्पिटल को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. दोनों ही हॉस्पिटलों में किसी नए मरीज की इंट्री पर रोक लगा दी गई है. दोनों ही जगहों पर बैरिकेडिंग करने के साथ ही मजिस्ट्रेट को प्रतिनियुक्ति किया गया है. डीएम के अनुसार इस पेशेंट के कांटैक्ट में सेंट्रल हॉस्पिटल खुसरूपुर में 15, जांच केंद्र पर 30 तथा पॉपुलर हॉस्पिटल में 22 लोग आए थे. पहचान किए जाने के साथ ही इन सभी को क्वारेंटाइन किया गया है.

Source: Livecities

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *