Press "Enter" to skip to content

मुंबई के बांद्रा ही नहीं, गुजरात के सूरत में भी सड़कों पर जमा हुए सैकड़ों मजदूर, देखें- वीडियो

महाराष्ट्र के बांद्रा में मंगलवार को बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर अफवाह फैलने के चलते सड़कों पर जमा हो गए. जिन्हें बहुत मुश्किल से समझाकर वापस भेजा गया. लेकिन सिर्फ बांद्रा ही नहीं गुजरात के शहर सूरत से भी ऐसे ही खबर सामने आईं. सूरत में बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर सड़कों पर जमा हो गए. ये मजदूर स्थानीय प्रशासन से अपने गृह राज्य जाने देने की अनुमति की मांग कर रहे थे. हालांकि बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद ये लोग मान गए और सड़कें छोड़कर वापस चले गए.

सूरत में प्रवासी मजदूर हाथ में प्लेकार्ड लेकर सड़क पर बैठ गए थे. ये लोग पुलिस और प्रशासन से खुद को बिहार, ओडिशा, राजस्थान और यूपी भेजने की मांग कर रहे थे. बड़ी संख्या में लोग धरने पर बैठ गए थे. इन लोगों का आरोप था कि उनके मालिकों ने अपने फोन बंद कर दिए हैं और उन्हें खाना भी नहीं मिल रहा है. इनका कहना था कि प्रशासन किसी भी तरह से उन्हें गांव भेज दे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये लोग यहां के वाराछा इलाके में स्थित कपड़ा मिलों में काम करने वाले मजदूर थे। इनका कहना था कि लॉकडाउन में खाना-पीना नहीं मिल रहा है और ऐसे में इन्हें इनके गांव जाने दिया जाए। सरकार इसकी व्यवस्था करे।

दिल्ली में हाई अलर्ट, केजरीवाल बोले- अफवाहों पर ध्यान न दें
मुंबई और सूरत में मजदूरों के सड़क पर उतरने के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो संदेश जारी कर लोगों से अपील की है कि वह अफवाहों पर ध्यान न दें। केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग बस, ट्रेन चलने को लेकर अफवाह फैला रहे हैं। ये साजिश है इसलिए कोई भी इस पर ध्यान न दे।

source: Asiavillenews

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *