Press "Enter" to skip to content

समस्तीपुर में दर्जनभर गिलहरियों की मौ’त से ह’ड़कंप, पिछले दिनों यहां म’र रहें थे कौवे

कोरोना महामारी (Corona Epidemic) बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है. कोरोना वायरस के खौफ में जी रहे लोगों को एक साथ दर्जन भर गिलहरियां (Squarrels) मरी दिखीं तो पूरे इलाके में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई. यह घ’टना समस्तीपुर में घटी. गिलहरियों की मौ’त का यह मामला समस्तीपुर जिले के मोरवा प्रखंड के मोरवा उत्तरी पंचायत स्थित भाग्य रानी स्थान परिसर की है. रविवार को यहां एक ही पीपल पेड़ से बारह मरी हुई गिलहरियां गिरी. यह देखकर पूरे इलाके में दहशत पैदा हो गई और वहां धीरे-धीरे काफी भीड़ जमा हो गई. मरी हुई गिलहरियों को देखने जुटे तरह-तरह की अटकलें लगाने लगे. ग्रामीणों ने गिलहरियों की मौत की सूचना पंचायत की मुखिया मधु देवी एवं मोरवा प्रखंड प्रशासन को दिया गया. इसके बाद पशुपालन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची. उन्होंने मरे हुए गिलहरी का सैंपल लिया मिट्टी के नीचे दफना दिया.

क्या कहते हैं ग्रामीण
मोरवा उत्तरी पंचायत के ग्रामीणों का कहना है कि इस इलाके में कई जगह कौवे की मौत हो गई थी जिसके बाद से यहां के लोगों को बर्ड फ्लू की आशंका सताने लगी है. कौवे की मौ’त के मामले में अब तक कुछ साफ भी नहीं हो पाया और इस तरह से गिलहरियों की मौ’त से लोग काफी परेशान और दहशत में है.

क्या कहता है पशुपालन विभाग
स्थानीय ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे पशुपालन विभाग के कर्मचारी ने कहा कि गिलहरियों की मौत की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है. मौ’त की वजह जानने के लिए एक गिलहरी को सैंपल के तौर पर रखा गया है और अन्य म’रे हुए गिलहरियों को मिट्टी के नीचे की नीचे दफन कर दिया गया है. सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा. रिपोर्ट आने के बाद ही मौ’त की असली वजह सामने आ पाएगी.

Source: News18

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *