Press "Enter" to skip to content

बोचहां उपचुनाव में बीजेपी को मिली हार से नीतीश कुमार हुए खुश! जगदानंद सिंह

बिहार : बोचहां विधानसभा उपचुनाव में आरजेडी को मिली प्रचंड जीत को लेकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  जगदानंद सिंह ने कहा है कि बोचहां की जीत तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर विश्वास और सरकार के खिला’फ जन विद्रो’ह है। जगदानंद सिंह बोचहां उपचुनाव का परिणाम आने के बाद पत्रकारों को संबोधित का रहे थे।

जगदानंद सिंह ने कहा कि बीजेपी की इस हार से यह स्पष्ट हो गया कि जनता बनाम सरकार के चुनाव में जनता जीती और सरकार की हार हुई। सरकार को बिहार विधान परिषद के चुनाव में भी हार हुई थी लेकिन इस जनादेश को नीतीश कुमार स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। हां वो भाजपा की इस हार पर भीतर से खुश जरूर हो रहे होंगे।

RJD Ruckus: जगदानंद सिंह ने आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा!  तेज प्रताप से चल रहे थे नाराज

 

जगदानंद सिंह ने कहा कि जेडीयू कोई पार्टी नहीं है, ये दूसरे दलों के नेताओं को पकड़-पकड़ कर अपनी पार्टी बना रहे हैं, लेकिन इनके नेतृत्व पर बिहार की जनता ने पहले हीं अविश्वास प्रकट कर दिया है और स्पष्ट किया है कि बिहार में सत्ता के लिए जो खेल खेला जा रहा है, उसे जनता पसंद नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि बोचहां की जनता ने पहले ही फैसला सुना दिया था कि उन्हें आरजेडी तेजस्वी प्रसाद यादव जी के नेतृत्व पर विश्वास है। क्योंकि राजद आन्दोलन से निकली हुई पार्टी है जो सबों का प्रतिनिधित्व करती है। नीतीश कुमार के खिलाफ लोगों का जो गुस्सा है वह स्पष्ट रूप से सामने चुनाव परिणाम में दिखा। बिहार तथा देश को बोचहां की जनता ने एक संदेश दिया है कि प्रगतिशील सोच ओर मजबूत नेतृत्व के साथ ही बिहार आगे बढ़ेगा। इस जीत के संदेश को समझने की आवश्यकता है।

आरजेडी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जहां लोगों ने महंगाई, भ्रष्टाचार, बिहार में बढ़ते अपराध, नफरत और रोजगार के सवाल पर एक साथ खड़े होकर यह बताने का काम किया कि राजद के लिए हर वर्ग और तबका मजबूती के साथ खड़ा है। चाहे मजदूर हो, किसान हो, पिछड़े अतिपिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक वर्ग के साथ-साथ ए-टू जेड ने इस चुनाव में समर्थन देकर यह स्पष्ट कर दिया कि जाति और धर्म के आधार पर कोई बांट नहीं सकता।

उन्होंने कहा कि हिन्दू और मुसलमान को लड़ाने वाले को यह समझना चाहिए कि लोकतंत्र की धरती बिहार ने बताया है कि समाज का बंटवारा करके और जनहित के मुद्दों से अलग जाकर कोई भी समाज को ठग नहीं सकता है। नफरत से ज्यादा आवश्यक बिहार और देश के लोगों के लिए रोटी है और शोषणचक्र चलाकर कोई भी सरकार जनता के अधिकार को नहीं छिन सकती है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *