Press "Enter" to skip to content

बिहार बोर्ड ने इंटर रिजल्ट जारी कर तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही बिहार बोर्ड ने देश के अन्य बोर्ड की तुलना में फिर एक बार रिकॉर्ड बना लिया है। बिहार बोर्ड ने इस बार अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़कर नया अध्याय लिखा है। इस बार 2022 में इंटर की कॉपियों के मूल्यांकन के मात्र 19 दिन के अंदर ही रिजल्ट जारी कर दिया गया।

Bihar Board 12th Result 2022 date: today is last day of Bihar Board Inter  result copies evaluation bseb 12th result date updates - BSEB Bihar Board  12th Result 2022 date : आज

बिहार बोर्ड ने एक से 14 फरवरी तक इंटर की परीक्षाओं का आयोजन किया था। इस बार परीक्षा में 13 लाख 46 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। बोर्ड ने मंगलवार 15 मार्च तक सभी संकायों की कॉपी जांच करने के बाद टॉपर के इंटरव्यू, वेरिफिकेशन, मार्क्स संकलन जैसे सभी कार्य निपटा लिए थे। मंगलवार को बीएसईबी ने इस बात की जानकारी दे दी कि 16 मार्च को इंटर का रिजल्ट जारी किया जाएगा। आखिरकार होली से पहले ही छात्रों के उनके रिजल्ट मिल गये।

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में 80 फीसदी से ज्यादा छात्र सफल-सूत्र! | DBN NEWS

इंटर परीक्षा 2022 का आयोजन 1 फरवरी से 13 फरवरी तक हुआ था जबकि कॉपियों का मूल्यांकन 26 फरवरी को शुरू हुआ था। बोर्ड के इतिहास में अब तक का यह सबसे बड़ा रिकार्ड है जब इतने कम दिनों के अंतराल पर रिजल्ट जारी कर दिया गया। बिहार बोर्ड इंटर की साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स के रिजल्ट एक साथ 3 बजे जारी कर दिये गये हैं। प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने रिजल्ट जारी किया। पिछले सालों में भी बोर्ड ने बेहद कम समय में ही रिजल्ट जारी किया था। इस बार बोर्ड ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा और महीने भर के अंतराल में रिजल्ट दिया है। बता दें कि बिहार बोर्ड देशभर में सबसे पहले परिणाम देने वाले बोर्ड के रूप में जाना जाता है। कोरोनाकाल में भी बोर्ड ने ये कारनामा दिखाया है। कम समय में रिजल्ट देने का लाभ बिहार बोर्ड के छात्रों को मिलेगा और आगे किसी कोर्स में एडमिशन के लिए उन्हें रिजल्ट का इंतजार नहीं करना होगा।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *