Press "Enter" to skip to content

छे’ड़खानी के ड’र से पढ़ाई छो’ड़ रही छात्राएं, म’नचलों पर पुलिस मेहरबान

मुजफ्फरपुर : स्कूल, कॉलेज व कोचिंग संस्थानों के आसपास छात्राओं से छे’ड़खानी की घट’नाओं को रोक’ने के लिए पुलिस गं’भीर नहीं दिख रही है। इस वजह से शो’हदों का आ’तंक ख’त्म नहीं हो रहा है। मनच’लों के ड’र से छात्राएं स्कूल, कॉलेज और कोचिंग जाने से कत’रा रहीं हैं है। इस बीच बद’नामी से बचने के लिए परिजन केस दर्ज कराने से हिचकते हैं, लेकिन मामले में पुलिस की कार्र’वाई नहीं होने से वे काफी चिं’तित हैं।

व्‍हेल दिखाने के बहाने लड़कियों को कमरे में बुलाता था टीचर, मोबाइल पर  दिखाता था 'डर्टी पिक्‍चर' | School teacher showed obscene video to girls in  Bhagalpur - Hindi Oneindia

मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के शहरी थानों में पिछले साल छे’ड़खानी के 32 केस दर्ज कराए गए, लेकिन अधिकांश मामले में पुलिस की ओर से कोई कार्र’वाई नहीं होने से छात्राओं के परिजन आरो’पितों से केस मैनेज करने के लिए मज’बूर हैं। कोरोना संक्रमण के मामले कम होने पर नियमित कक्षाएं शुरू होने के बाद से स्कूल, कॉलेज और कोचिंग के आसपास बाइक सवार शो’हदों का जमा’वड़ा बढ़ गया है। बीते 19 फरवरी को मिठनपुरा के एक शैक्षणिक संस्थान की दर्जनभर छात्राओं ने शिक्षिकाओं के साथ डीएम कार्यालय पहुंचकर इस संबंध में शिका’यत की थी। इसके बाद भी मिठनपुरा में शोह’दों पर न’केल के लिए पुलिस ग’श्त नहीं हो रही है।

More than one thousand schools can be closed in bihar Muzaffarpur know the  reason - मुजफ्फरपुर: एक हजार से ज्‍यादा स्कूलों पर लटक रही बंदी की तलवार,  जानिए वजह

ख़बरों के मुताबिक, कांटी की एक छात्रा से कोचिंग जाने के दौरान तीन शो’हदों ने छे’ड़खानी की थी। छात्रा के विरो’ध करने पर ए’सिड अटै’क की धम’की दी गई। छात्रा की मां ने कांटी थाने में एफआ’ईआर दर्ज कराई। छह माह बीत गए, पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। अंतत: आरो’पित युवकों से पी”ड़ित के परिजनों ने सुलह कर लिया।रामबाग की एक स्कूली छात्रा से छुट्टी के बाद दो शो’हदे ने छे’ड़खानी की। परे’शान छात्रा ने परिजन और स्कूल प्रबंधन को जानकारी दी। 19 फरवरी को शिक्षक-शिक्षिका के साथ डीएम कार्यालय में पहुंचकर शिका’यत की। इसके बावजूद पुलिस ने शोह’दों के खि’लाफ सख्त कद’म नहीं उठाया। अब भी शो’हदे स्कूल के आसपास मंड’राते रहते हैं। इससे छात्रा ड’री-स’हमी स्कूल पहुंचती है।मिस्काट लेन में 19 फरवरी की सुबह छात्रा से छे’ड़खानी पर भी’ड़ ने शो’हदे की पकड़कर पि’टाई कर दी। इसके बाद गश्ती पुलिस को बुलाकर सौंप दिया। अगले दिन थाने से उसको निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया। थानेदार की दली’ल कि किसी ने के’स दर्ज नहीं कराया।

News in हिंदी: की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग और लेटेस्ट न्यूज़

अहियापुर की छात्रा ने छे’ड़खानी का विरो’ध किया तो शो’हदों ने फोटो’शॉप से आप’त्तिजनक तस्वीर बना ली। छात्रा के पिता के मोबाइल पर तस्वीर भेज वायरल करने की ध’मकी दी। रुपये की भी डि’मांड की। पिता ने के’स किया, पर कार्रवा’ई नहीं हुई।इस मामले में एसएसपी जयंतकांत ने कहा कि नगर डीएसपी को स्कूल संचालन के समय पर पुलिस गश्त कराने और छे’ड़खानी की घट’नाओं को अंजा’म देने वाले शो’हदों के खि’लाफ अ’भियान चलाने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। छे’ड़खानी के मामलों में त्व’रित कार्र’वाई होगी।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *