Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर: गांवों में भी पहुंची कोरोना की तीसरी लहर, कांटी और सकरा में मिले नए केस

बिहार: मुजफ्फरपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। शहरी क्षेत्र में तो मामले अधिक थे ही लेकिन अब ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस से संक्रमित मामले मिलने लगे हैं।

 

Corona Virus Can Spread Again In Shivpuri - शिवपुरी में फिर से फ़ैल सकता है  कोरोना वायरस | Patrika News

दरअसल, मिली जानकारी के अनुसार,  कांटी और सकरा में कोरोना के नए केस सामने आए हैं। शहरी क्षेत्रों में लोग जागरूक होने के बावजूद भी इसके संक्रमण में आ रहे हैं, तो ग्रामीण क्षेत्र में नए केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग का चिंतित होना स्वभाविक है, क्योंकि गांवों में लोग अब भी बिना मास्क के बाहर निकलते हैं और कोरोना के प्रोटोकोल्स से अवगत नहीं हैं। 

कोरोना वायरस: किन अफ़वाहों से डरे हुए हैं महाराष्ट्र में ग्रामीण - BBC News  हिंदी

गांवों के चौक-चौराहों पर अधिक भीड़ भी लगती है। हाट में, सब्जी मंडियों में भी अनगिनत भीड़ उमड़ती है। इस बार भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है। गांव में अभी भी लोग कोरोना के प्रति कम जागरूक देखे जा रहे हैं। कांटी में पांच तो सकरा में छात्र समेत आधा दर्जन नए मामले सामने आए हैं। इन सभी को फिलहाल होम आइसोलेशन में रखा गया है। खबरों के मुताबिक, DM  ने कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराने के लिए सभी प्रखंड पदाधिकारी और थानेदारों को निर्देश जारी किया था। अगर इसके बावजूद लोग खुद जागरूकता नहीं दिखाएंगे तो फरवरी में हालात बेकाबू होने की प्रबल संभावना है।अभी हालात काबू में हैं क्योंकि सभी मरीजो का इलाज अभी घर पर चल रहा है। कोई गम्भीर नहीं है। लेकिन, अगर इसी तरह से केस बढ़ते रहे और मरीजों की हालत गम्भीर होने लगे तो सम्भालना मुश्किल हो जाएगा।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *