Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर: CAA-NRC के विरोध में चल रहा धरना खत्म कराने सड़क पर उतरा हिंदू संगठन…

शहर के माड़ीपुर और जेल चौक के मुर्तजा कांपलेक्स में सीएए और एनआरसी (CAA and NRC) के विरोध में लगातार अल्पसंख्यक समाज के द्वारा धरना और प्रदर्शन चल रहा है. अब हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) ने सड़क पर उतर कर महीनों से चले आ रहे शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन को समाप्त करने की मांग की है. बुधवार को  हिंदू जागरण मंच ने सदर थाना के भगवानपुर चौक स्थित एनएच 28 को घंटों जाम किया और चल रहे धरना के समाप्त नहीं होने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी.

लगाए गंभीर आरोप
सीएए और एनआरसी के विरोध में चल रहे शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन पर हिंदू जागरण मंच ने गंभीर आपत्ति जताई और धरना-प्रदर्शन में देश और संविधान के विरोध में बयानबाजी करने का आरोप लगाया. संगठन द्वारा एक पखवारे पहले भी जिलाधिकारी और एसएसपी को आवेदन देकर चल रहे धरना प्रदर्शन की वीडियो रिकॉर्डिंग कराने की मांग की गई थी. धरना प्रदर्शन में अब भी दिन के 3 बजे के बाद बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक समाज से आने वाली महिलाएं भाग ले रही हैं.

कोरोना का भी नहीं है खौफ
शहर में चल रहे सीएए और एनआरसी के विरोध में चल रहे दोनों जगह के धरना प्रदर्शन में अब भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हो रहे हैं. जबकि कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार और प्रशासन के द्वारा लगातार लोगों को एक जगह पर अधिक संख्या में एकत्रित नहीं होने की अपील बार-बार की जा रही है. लेकिन धरना पर बैठने वाले अल्पसंख्यक समाज के लोगों को कोरोना का थोड़ा भी डर नहीं सता रहा है.

यही वजह है कि लगातार प्रशासन की अपील के बाद भी माड़ीपुर और जेल चौक पर धरना प्रदर्शन चल रहा है. मुजफ्फरपुर में 1 सप्ताह पहले डीएम ने धारा 144 भी लगाया था, लेकिन इसका भी असर धरना पर बैठने वाले लोगों पर नहीं हुआ था और लगातार धरना और प्रदर्शन चलता रहा.

Source: News18

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *