Press "Enter" to skip to content

सुशील मोदी ने आरजेडी पर साधा निशाना, कहा- आरजेडी बिहार में दूसरे यादव को सीएम नहीं बना पाई, बीजेपी ने एमपी में कर दिया

पटना: मध्य प्रदेश में मोहन यादव के मुख्यमंत्री बनने पर बिहार के राजनीतिक गलियारों में भी इस पर चर्चा शुरू हो गई है। बीजेपी से राज्यसभा सांसद एवं पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आरजेडी बिहार में किसी दूसरे यादव को मुख्यमंत्री नहीं बना पाई, बीजेपी ने एमपी में कर दिया। माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने मध्य प्रदेश के जरिए यूपी और बिहार में भी यादवों को साधने की कोशिश की है।

मोहन यादव को मध्य प्रदेश सीएम बनाने का ऐलान, BJP ने दिये ये 5 संदेश -  Announcement of making Mohan Yadav the CM of Madhya Pradesh, BJP gave these  5 messages OPNS2 - AajTak

बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने आरजेडी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आरजेडी बिहार में किसी यादव को सीएम नहीं बना पाई। उनका कहना है कि लालू परिवार के अलावा आरजेडी से कोई और यादव सीएम नहीं बना। मगर बीजेपी ने मध्य प्रदेश में एक यादव को मुख्यमंत्री बना दिया। उन्होंने मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव को बधाई भी दी।

मध्य प्रदेश में यादव चेहरे के सीएम बनने के बाद बिहार का सियासी पारा भी गर्मा गया है। चर्चा है कि बीजेपी मध्य प्रदेश के जरिए बिहार और उत्तर प्रदेश को साध रही है। आगामी लोकसभा चुनाव में इसका असर देखने को मिल सकता है। हाल ही में हुई जाति गणना के आधार पर बिहार में सबसे ज्यादा 14.26 फीसदी आबादी यादवों की है। आरजेडी का यह कोर वोटबैंक है। बीजेपी इस वोटबैंक में सेंधमारी की पूरी कोशिश कर रही है। इसी क्रम में पिछले दिनों पटना में यादवों का सम्मेलन भी कराया गया था। अब एमपी में मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाकर बीजेपी ने इस समाज को साधने की कोशिश की है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *