Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर सहित 19 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज, ठंड ने दी दस्तक

पटना: बिहार में पछुआ और उत्तर पछुआ का प्रवाह बढ़ने से न्यूनतम तापमान में हर दिन कमी दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग ने अनुमान किया है कि दो से तीन दिनों में उत्तर पश्चिमी बिहार और दक्षिणी पश्चिमी बिहार में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की कमी आएगी। नतीजतन इनसे जुड़े 11 जिलों में सुबह में ठंड में बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी मुजफ्फरपुर सहित 19 शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

delhi weather updates latest news winter season air pollution will bother  you more know from which day you will get relief imd forecast aqi  temperature dropped - Delhi Weather: राजधानी में क्यों

गया में इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा जहां राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान 15 डिग्री दर्ज किया गया। मौसमविदों के अनुसार अभी आंशिक कोहरे की स्थिति हिमालय की तलहटी से सटे जिलों में बन रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार बुधवार से पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल में न्यूनतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आ सकती है।

वहीं दूसरी तरफ पटना समेत प्रदेश के 12 शहरों की हवा खराब है।  राष्ट्रीय वायु गुणवत्ता सूचकांक के अनुसार सोमवार को बिहार में सबसे अधिक प्रदूषित शहर पूर्णिया रहा। यहां का वायु गुणवता सूचकांक 334 था, जबकि वायु प्रदूषण के मामले में राजधानी पटना 11वें नंबर पर है। पटना का वायु गुणवत्ता सूचकांक 266 रहा। अधिकारियों का कहना है कि इस माह के अंत तक इन शहरों की हवा और खराब होगी।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार की सुबह राजधानी पटना की हवा बेहद खराब स्तर पर पहुंच गई। और एक्यूआई का स्तर 369 पर पहुंच गया। वहीं राजगीर, पूर्णिया का वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 के पार रहा।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *