Press "Enter" to skip to content

दो साल बीजेपी ने बर्बाद कर दिए, नहीं तो हम लोग 10 लाख नौकरी दे दिए होते: तेजस्वी यादव

पटना: बिहार में सवा लाख शिक्षकों की नियुक्ति पर ‘क्रेडिट पॉलिटिक्स’ हो रही है। अब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा है कि दो साल बर्बाद हो गए, नहीं तो अब तक 10 लाख नौकरियां देने का वादा पूरा हो जाता। तेजस्वी ने यह बात मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस बयान के एक दिन बाद कही है, जिसमें उन्होंने आरजेडी को शिक्षक बहाली का क्रेडिट अकेले नहीं लेने पर नसीहत दी थी। पटना में सीपीआई की गुरुवार को हुई रैली में तेजस्वी यादव ने कहा कि महागठबंधन के सत्ता में आने के 14-15 महीने के भीतर ही करीब 4 लाख भर्तियां निकल चुकी हैं।

Tejashwi Yadav says Two years wasted 10 lakh jobs would have been given  after Nitish rebuke - दो साल बर्बाद हो गए, अब तक 10 लाख नौकरियां मिल जातीं;  नीतीश की झिड़की

पटना के मिलर स्कूल मैदान में सीपीआई की बीजेपी हटाओ देश बचाओ रैली में बिहार महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियों के नेता मौजूद रहे। सीएम नीतीश कुमार के साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी लेफ्ट पार्टी के मंच से संबोधित किया। तेजस्वी ने अपने भाषण में कहा कि दो साल बीजेपी ने बर्बाद कर दिए। नहीं तो हम लोग 10 लाख नौकरी दे दिए होते। बता दें कि, जुलाई 2022 से पहले दो साल तक राज्य में एनडीए की सरकार थी। नीतीश कुमार के बीजेपी का साथ छोड़ने के बाद आरजेडी -कांग्रेस सत्ता में आई।

तेजस्वी ने आगे कहा कि राज्य में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद अब तक 4 लाख सरकारी नौकरियां निकल चुकी हैं। 1.20 लाख शिक्षकों को नियुक्ति पत्र आज (2 नवंबर को) दिए जा रहे हैं। आने वाले समय में 10 लाख लोगों को नौकरी देने का काम किया जाएगा।

बीजेपी पर तंज कसते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि कुछ लोग तलवार बांट रहे हैं, हम कलम और नौकरी बांट रहे हैं। अब आप लोगों को तय करना है कि वोट किसको देना है। उन्होंने कहा कि जहां बीजेपी सत्ता में नहीं है वहां ईडी, सीबीआई की छापेमारी करवा रही है। इससे घबराना नहीं है। हम लोगों ने बिहार से इन्हें खदेड़ा है। सबलोग एकजुट होकर देश की सत्ता से भी खदेड़ देंगे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि महंगाई अब इन्हें डायन नहीं लगती है। महंगाई अब इनकी महबूबा हो गई है। बिहार ने जातीय गणना कराकर हमने ऐतिहासिक काम किया है। अब इसके आधार पर गरीबों, पिछड़ों के लिए योजनाएं बनाएंगे। हम अपना वादा पूरा कर रहे हैं। तेजस्वी यादव ने INDIA गठबंधन की आगामी रणनीति पर कहा कि अभी पांच राज्यों में चुनाव हैं। वहां सब व्यस्त हैं। उसके बाद हमलोग आगे का तय करेंगे। किसानों, मजदूरों को लेकर साथ चलने का काम करेंगे।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *