Press "Enter" to skip to content

बिहार के इन जिलों में आज बारिश की संभावना, राज्य के कई हिस्सों में छाया रहेगा कोहरा

पटना: बिहार में दशहरे के बाद अब ठंड का असर तेज होने वाला है। मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में तापमान के गिरने के आसार जताए हैं। मंगलवार को राज्य के कई हिस्सों में कोहरा छाया रहेगा, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दूसरी ओर, बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान हामून के मंगलवार को बांग्लादेश के तट से टकराने की आशंका है। इस वजह से भारत में भी मौसम बदलने की संभावना जताई गई है।

Bihar weather heavy rain in 6 districts of Bihar tomorrow Meteorological  Department alert - Bihar weather: बिहार के इन जिलों में कल होगी भारी बारिश,  मौसम विभाग का अलर्ट , बिहार न्यूज

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में मंगलवार को मौसम बदल सकता है। भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, अन्य जिलों में मौसम साफ रहने का अनुमान है। राजधानी पटना में मंगलवार को मौसम शुष्क रहेगा। पटना और आसपास के इलाकों में सुबह-शाम कोहरा छाया रहेगा। हालांकि, दोपहर में आसमान साफ दिखेगा। 
मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दिनों में राज्य में ठंड का सितम बढ़ने वाला है। नवंबर महीना शुरू होते ही राज्य में तापमान गिरने के आसार हैं। इससे दोपहर में भी ठंड का असर दिखने लगेगा। अभी सुबह और शाम में सर्दी का एहसास हो रहा है। पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर समेत अधिकतर जिलों में न्यूनतम पारा 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले चार-पांच दिनों के भीतर इसमें कुछ खास परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *