Press "Enter" to skip to content

बिहार में मॉनसून मेहरबान, मौसम विभाग का आज 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

पटना: बिहार में झमाझम बारिश का दौर जारी है। अगले दो दिनों तक मॉनसून के सक्रिय रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने शनिवार को चार जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मुजफ्फरपुर समेत 7 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट है। इस दौरान पूरे राज्य में आंशिक से मध्यम बारिश होती रहेगी। बीते 24 घंटे के भीतर भागलपुर, जमुई, बांका, खगड़िया और कटिहार में भारी बारिश दर्ज की गई। पटना समेत अन्य जिलों में भी कई चक्रों में कभी तेज तो कभी धीमी बारिश का दौर चला।

Bihar Weather Forecast Monsoon to kind again heavy rain alert from this  date IMD Mausam Update - Bihar Weather: बिहार में मॉनसून फिर होगा मेहरबान,  इस तारीख से भारी बारिश का अलर्ट;

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार को पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी एवं गोपालगंज जिले में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। वहीं पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, दरभंगा एवं मुजफ्फरपुर जिलों में येलो अलर्ट जारी कर एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की आशंका जताई गई है। राज्य में अन्य जगहों पर भी आंशिक से मध्यम बारिश के आसार रविवार तक बने हुए हैं।

शुक्रवार को दिन में पटना समेत कई जिलों में बारिश हुई। पटना में शाम साढ़े पांच बजे तक 4.4 मिलीमीटर पानी गिरा। गया में 15, भागलपुर में 10 , पूर्णिया में 20.6, वाल्मिकीनगर 10.2, मुजफ्फरपुर में 16.8, दरभंगा 10, डेहरी में 33, जमुई में 87, बक्सर में 42.3, औरंगाबाद में 31, बेगूसराय में 130 , खगड़िया में 25.5, पूसा में 80 मिमी बारिश हुई। लगातार बादल छाए रहने और बारिश होने से पारा तेजी से नीचे आया है।

मौसम विभाग का तात्कालिक अलर्ट
इसके अलावा मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने शनिवार सुबह तात्कालिक अलर्ट जारी कर कुछ जिलों में वज्रपात के साथ बूंदाबांदी होने की चेतावनी दी है। सारण, समस्तीपुर, वैशाली, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज और सीवान जिले में सुबह कहीं-कहीं वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *