Press "Enter" to skip to content

अगले साल जनवरी महीने में अयोध्या राम मंदिर में स्थापित होगी रामलला की मूर्ति, जानिए क्या होगा डेट

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की जिम्मेदारी संभाल रहे विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के महामंत्री चंपत राय ने बड़ी जानकारी दी है। चंपत राय ने बताया है कि अगले साल जनवरी के महीने में मंदिर में रामलाल की मूर्ति स्थापित हो जाएगी।

Ayodhya Ram Mandir: 22 जनवरी को होगी राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की  प्राण प्रतिष्ठा, ''सूर्य तिलक'' होगा खास - ayodhya date of ram lalla pran  prathistha announced-mobile

दर्शन चंपत राय ने कहा कि जनवरी 2024 में 16 से 24 जनवरी के बीच शुभ मुहूर्त में मंदिर में भूतल पर निर्मित गर्भ गृह में भगवान श्री राम की मूर्ति स्थापित की जाएगी। उन्होंने कहा कि दो मंजिला राम मंदिर का बोतल पूरी तरह से तैयार हो गया है मूर्ति स्थापना के बाद श्रद्धालु मंदिर में रामलला के दर्शन कर सकेंगे इस दौरान दूसरी मंजिल का निर्माण कार्य भी चलता रहेगा।

चंपत राय ने बताया कि, अभी संतो को मौखिक रूप से आमंत्रित किया जा रहा है शुभ मुहूर्त निकालने के बाद नवंबर में पूरे देश के संत समाज को मूर्ति स्थापना कार्यक्रम में शामिल होने का विधिवत रूप से निमंत्रण दिया जाएगा। इससे पहले अयोध्या में निर्माणाधीन श्री राम जन्मभूमि मंदिर की सबसे विहंगम तस्वीर राम मंदिर ट्रस्ट ने जारी की है।

जनवरी नहीं इस महीने होगी अयोध्या में रामलला की मूर्ति स्थापना!, वाराणसी के  विद्वान को मिला तारीख निकालने का जिम्मा, know when the idol of Ramlala will  be ...

यह तस्वीर मंदिर का फ्रंट लुक प्रदर्शित करती है और सामने से मंदिर किस तरह नजर आएगा यह सब कुछ दिखाती भी है। श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूतल पर पूर्व और पश्चिम दिशा में लंबाई 380 फीट है तथा उत्तर और दक्षिण दिशा में चौड़ाई 250 फीट होगी। यह मंदिर भूतल के साथ तीन मंजिल का होने वाला है। मंदिर की कुल ऊंचाई 392 फीट होगी जिसमें भूतल 166 फीट, प्रथम तल 144 फीट और द्वितीय तल 82 फीट ऊंचा होगा।

Share This Article
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *