Press "Enter" to skip to content

भागलपुर: गंगा के जलस्तर में हुई बढ़ोतरी, डीएम ने दिया तैयार रहने के निर्देश

भागलपुर:  भागलपुर में गंगा नदी के जलस्तर में फिर से बढ़ोतरी शुरू हो गयी है. सुलतानगंज में गंगा नदी के जलस्तर में चार से पांच दिनों में 2 मीटर से अधिक जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है. वहीं, पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश होने के बाद फिर से जलस्तर में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई गई है.

भागलपुर: गंगा के जलस्तर में हुई बढ़ोतरी, DM ने दिया तैयार रहने के निर्देश

वहीं, जलस्तर बढ़ने के बाद सुलतानगंज उत्तरवाहिनी गंगा में स्नान करने वाले श्रद्धालुओं के लिए बैरिकेडिंग को लगातार शिफ्ट किया जा रहा है. जिलाधिकारी ने घाट पर माइकिंग के निर्देश दिए हैं कि दो बोट के साथ एसडीआरएफ की टीम व दो नौका तैनात किया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी होगी उसके हिसाब से हम लोगों की तैयारी भी है. एसडीआरएफ के बोट को घाटों पर बैरिकेडिंग को शिफ्ट किया जा रहा है.

जताई गई है बाढ़ आशंका 

गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी के बाद गंगा किनारे बसे गांव के लोग सहमे हुए हैं. सबौर ,कहलगांव व पीरपैंती में बाढ़ की आशंका जताई गई है. विभाग ने बारिश और गंगा के जलस्तर बढ़ने की संभावना जतायी है. बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर लगातार जिलाधिकारी अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिया है. बता दें कि उत्तर भारत में इस समय से भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हैं.

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *