Press "Enter" to skip to content

बागेश्वर सरकार धीरेंद्र शास्त्री पहुंचे पटना: बोले- बिहार मेरी आत्मा, स्वागत से हुए गदगद; फ़ोटो में देखें खुशी के पल

पटना: 13 मई से 17 मई तक 5 दिनों की हनुमंत कथा कहने के लिए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री पटना पहुंच गए।। पटना के धरती पर बाबा के श्रद्धालुओं और समर्थकों ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान भाजपा के सांसद गिरिराज सिंह, रामकृपाल यादव, मनोज तिवारी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे।  मनोज तिवारी ने एयरपोर्ट से होटल तक बाबा के ड्राइवर की भूमिका अदा की। इस बीच बिहार में स्वागत की छटा देखकर बागेश्वर बाबा आनंद विभोर हो गए।

बागेश्वर बाबा ने कहा कि बिहार आकर आनंद आ गया। बिहार जैसा ह्रदय कहीं नहीं दिखा। सच कहें तो बिहार हमारी आत्मा है। यहां सरकार ने बहुत अच्छा प्रबंध किया है। आप लोगों बहुत प्यार मिल रहा है। उन्होंने बार बार आभार जताया।

बागेश्वर सरकार दिन भर होटल पनाश में विश्राम करेंगे। 3 बजे कथा कहने के लिए नौबतपुर प्रस्थान करेंगे।  वहां भी श्रद्धालुओं और दर्शनार्थियों की भारी भीड़ लगी है। बाबा की एक झलकी के लिए लाखों लोग सुबह से सड़क पर खड़े हैं।

अपने अंदाज में पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि बिहार तो हमार है हो। का हाल बा रहुआ सबके। यह सुनते ही एयरपोर्ट पर बाबा के जयकारे लगने लगे।

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी बाबा के साथ पहुंचे। जिस कार से धीरेंद्र शास्त्री को एयरपोर्ट से होटल पनाश तक पहुंचाया गया उसे मनोज तिवारी ने ड्राइव किया। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है।

एयरपोर्ट पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उम्र थी। 8 बजे जैसे ही बाबा का विमान एयरपोर्ट पहुंचा कि जय श्रीराम के नारों से पूरा परिसर गूंज उठा। लोगों ने फूल बरसा कर बाबा का स्वागत किया।

बागेश्वर सरकार दिन भर होटल पनाश में विश्राम करेंगे। 3 बजे कथा कहने के लिए नौबतपुर प्रस्थान करेंगे।  वहां भी श्रद्धालुओं और दर्शनार्थियों की भारी भीड़ लगी है। बाबा की एक झलकी के लिए लाखों लोग सुबह से सड़क पर खड़े हैं।

बिहार के अलावे झारखंड, बंगाल, उड़ीसा, असम उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों से बाबा के श्रद्धालु भक्त पटना पहुंचे हैं।  नेपाल से भी बड़ी संख्या में भक्तगण पटना पहुंचे हैं। बड़ी संख्या में लोग बाबा के दरबार में शामिल होकर अपनी समस्याओं के समाधान के लिए भी आए हैं।

नौबतपुर के तरेत पाली मठ परिसर में बाबा 5 दिनों तक हनुमान कथा कहेंगे। इस इलाके में मेला लगा है। पूरे नौबतपुर में भारी भीड़ उमड़ी है। बताया जा रहा है कि प्रतिदिन तीन लाख से ज्यादा लोग पहुंचेंगे।

Bageshwar Dham: बागेश्वर बाबा बोले- बिहार मेरी आत्मा, स्वागत से हुए गदगद; फ़ोटो में देखें खुशी के पल

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *