Press "Enter" to skip to content

Bihar Board Result 2023: दुकानदार के बेटे ने किया कमाल, जहानाबाद के वेदा ने Top 10 में बनाई जगह

जहानाबाद:  प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती। हौलसे बुलंद हो तो विषम परिस्थितियों में भी इंसान उस मुकाम को हासिल कर सकता है जिसकी उसे चाह होती है। जहानाबाद में किराना की दुकान चलाने वाले शख्स के बेटे ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में 6वां स्थान हासिल कर एक मामूली दुकानदार के बेटे वेदा ने कमाल कर दिया है। इस सफलता के बाद वेदा के घर बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है।

Bihar Board 10th Topper: बिहार बोर्ड टॉपर जहानाबाद के वेद ने किन्हें दिया  सफलता का श्रेय? बताया फ्यूचर प्लान - BSEB Bihar Board 10th Topper Know who  is 6th ranked ved from

दरअसल, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने शुक्रवार को मैट्रिक की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। रिजल्ट जारी होने के बाद जहानाबाद के हुलासगंज बाजार में खुशियां चरम पर पहुंच गई। हुलासगंज बाजार में किराने की दुकान चलाने वाले वाचस्पति के बेटे वेदा ने मैट्रिक की परीक्षा में पूरे बिहार में छठा स्थान हासिल कर सिर्फ अपने परिवार का ही नहीं बल्कि पूरे जिले का नाम रोशन कर दिया है।

शुरू से पढ़ाई में अव्वल रहे वेदा ने मैट्रिक की परीक्षा में भी अपना लोहा मनवाया है। 500 की परीक्षा में वेदा को 480 मार्क्स मिले हैं। अपने गांव के ही उच्च विद्यालय हुलासगंज हाई स्कूल से वेदा ने मैट्रिक तक की पढ़ाई की है। वेदा की पढ़ाई ग्रामीण इलाके में भले ही हुई है लेकिन उसके सपने छोटे नहीं है। आगे की और भी कड़ी मेहनत कर वेदा आईआईटी क्रैक करना चाहता हैं। वेदा की इस सफलता के बाद उसके घर में खुशी का माहौल है और घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from JEHANABADMore posts in JEHANABAD »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *