Press "Enter" to skip to content

बिहार: चापाकल की बोरिंग के दौरान हाईटें’शन तार से चिपका पाइप, चाय दुकानदार की मौ’त

पश्चिम चंपारण: बगहा अंतर्गत धनहा थाना क्षेत्र के मधुआ पंचायत स्थित बगहवा गांव में बुधवार की सुबह चापाकल बोरिंग के दौरान हाईटेंशन तार की च’पेट में आने से चाय दुकानदार की मौ’त हो गई और चापाकल मिस्त्री घा’यल हो गया। उसे यूपी के पडरौना जिले के एक सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मृत’क के श’व को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बगाह, पश्चिमी चंपारण में बोरिंग के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आने से चाय दुकानदार की मौत, मिस्त्री गंभीर

बगहवा गांव निवासी 40 वर्षीय आत्मा यादव उर्फ संतोष की मकान में ही चाय व मिठाई की दुकान है। बुधवार की सुबह करीब आठ बजे वह चापाकल बाेरिंग करा रहा था। बाेरिंग के लिए वह 20 फीट लंबा पाइप ले जा रहा था। तभी दुकान के समीप से गुजरे 11 हजार वोल्ट तार से पाइप सट गया। इस दौरान आत्मा और बीचपटवा गांव निवासी 47 वर्षीय रामचंद्र शर्मा उसकी चपेट में आ गए। विद्युत के झटके से वह कुछ दूरी पर गिरे।

स्वजन व ग्रामीण आनन-फानन में दोनों को इलाज के लिए यूपी के पडरौना स्थित जिला अस्पताल ले गए, जहां आत्मा उर्फ संतोष को चिकित्सकों ने मृ’त घोषित कर दिया। मिस्त्री रामचंद्र शर्मा की स्थिति गंभीर बनी हुई है। विद्युत विभाग के कनीय अभियंता आदित्य राज ने बताया कि घटना की जानकारी हुई है। जांच के बाद उचित मुआवजा दिया जाएगा।

बगहवा गांव निवासी आत्मा यादव उर्फ संतोष की तीन बेटी और एक बेटा हैं। सभी बच्चे अभी छोटे हैं और सबसे छोटे बच्चे की उम्र मात्र तीन माह है। वह छोटी सी चाय व मिठाई की दुकान से अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। उसकी पत्नी अंगिरा देवी का रो-रोकर हाल बेहाल है।

स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि सुजीत राय ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। मुखिया प्रतिनिधि ने कहा कि मृतक के बच्चे छोटे हैं। मुआवजा दिलाने के लिए अधिकारियों से बात की जाएगी।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WEST CHAMPARANMore posts in WEST CHAMPARAN »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *