Press "Enter" to skip to content

किशनगंज में प्रोफेसर 24 लाख की ठ’गी: नौ कट्ठा जमीन में 7 कट्ठा निकली फ’र्जी

किशनगंज में जमीन बिक्री करने की आड़ में ठ’गी का मामला सामने आया है। यहां गलत तरीके से जमीन के बेचे जाने का खुलासा हुआ है। दिल्ली के प्रसिद्ध जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय के असिस्टेन्ट प्रोफेसर गोल्ड मेडलिस्ट डॉ मोहम्मद अंजार आलम इन भू-माफि’याओं के शि’कार बने हैं। उन्हें स्कॉलरशिप से मिले 24 लाख रुपए अब ठ’गों के पास हैं।

किशनगंज में प्रोफेसर 24 लाख की ठगी: नौ कट्ठा जमीन के दिए पैसे, दाखिल खारिज में 7 कट्ठा निकली फर्जी

इसकी शिकायत सोमवार को डॉ मोहम्मद अंजार ने पुलिस अधीक्षक डॉ इनामुल हक मेंगनु से की। शहर में भू- माफियाओं, लोगों को ठ’गी का शिकार बना रहे हैं। गलत ढंग से दूसरों की जमीन बेच देते हैं और पैसे ठ’ग लेते हैं।

डॉ मोहम्मद अंजार आलम ने कुल नौ कट्ठा जमीन नर्सिंग होम सह अनुसंधान केन्द्र बनाने के लिए खरीदी थी। इसके लिए उन्होंने स्कॉलरशिप से मिले कुल 24 लाख 50 हजार रुपए ऑनलाइन पेमेंट किए थे। उन्होंने यह रकम लाइन मस्जिद निवासी जकी अनवर को दी थी।

इस भुगतान के एवज में जकी अनवर ने डॉ अंजार आलम को कुल 9 कट्टा जमीन की रजिस्ट्री की। सदर सीओ की ओर से दाखिल खारिज के दौरान कुल सात कट्ठा जमीन फ’र्जी मिली। सात कट्टा जमीन जकी अनवर की थी ही नहीं।

जांच कर की जाएगी कार्रवाई: एसपी
इस संबंध में पी’ड़ित डॉ अंजार आलम ने आवेदन दिया था। एसपी ने कहा कि जांच में यह पाया गया कि जकी अनवर ने भू-मा’फिया से सांठगांठ से फ’र्जी तरीके से दूसरे की जमीन अपनी दिखाकर दूसरे को रजिस्ट्री करने की बात प्रकाश में आयी है। इस जा’लसाजी में कई रसूख’दार व्यक्ति भी शामिल हैं। उनको बड़े लोगों का संरक्षण भी प्राप्त है। इसकी जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from KISHANGANJMore posts in KISHANGANJ »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *