Press "Enter" to skip to content

एनएमसीएच डॉक्टर का निलंबन नीतीश कुमार को पड़ सकता है भारी, आईएमए ने दी चेतावनी

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के निर्देश पर पटना स्थित एनएमसीएच के मेडिकल अधीक्षक डॉक्टर बिनोद कुमार को सस्पेंड करने पर वि’वाद हो गया है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने अब सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखकर चेतावनी दी है कि अगर डॉ. बिनोद कुमार का निलंबन वापस नहीं हुआ तो सरकार को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। डिप्टी सीएम सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार रात एनएमसीएच का दौरा किया था। इसके बाद अव्यवस्थाओं के चलते डॉ. बिनोद कुमार को सस्पेंड कर दिया।

आईएमए ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर डॉ बिनोद कुमार सिंह के निलंबन आदेश को रद्द करने की मांग की है। शनिवार को आईएमए बिहार के अध्यक्ष डॉ डीएस सिंह व अन्य डॉक्टरों ने आईएमए भवन में प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश से डॉ बिनोद सिंह को न्याय दिलाने की मांग की। डॉक्टरों ने कहा कि चिकित्सकों को प्र’ताड़ित किए जाने पर गंभीर परिणाम होंगे। डॉ सिंह ने मेडिकल कॉलेज में कोरोना काल से बेहतर कार्य किया है।

निलंबन के खिलाफ बोलते हुए IMA के डॉ सहजानंद सिंह ने कहा कि बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव को ऐसा नहीं करना चाहिए था। स्वास्थ्य मंत्री के  साथ अस्पताल निरीक्षण पर गए अतिरिक्त मुख्य सचिव और अतिरिक्त सचिव को कम से कम मंत्री को सलाह देनी चाहिए थी कि उन्हें निलंबित करने से पहले डॉक्टर सिंह से स्पष्टीकरण मांगा जाए। एक राजपत्रित अधिकारी, जो प्रोफेसर और विभाग के प्रमुख (बाल रोग) के साथ-साथ अधीक्षक का प्रभार भी रखता है, को अपना पक्ष स्पष्ट करने का अवसर दिए बिना हटाया नहीं जा सकता है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *