Press "Enter" to skip to content

प्रेमी-प्रेमिका की थाने में करवाई गई शादी! वधू पक्ष बन पुलिसकर्मियों ने किया स्वागत

शिवहर जिले के श्यामपुर भटहा थाना परिसर में थानाध्यक्ष और प्रमुख सहित जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रेमी-प्रेमिका ने न भादो की परवाह की और न खरमास की. दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने-म’रने की कसम खाते हुए अ’ग्नि के समक्ष सात फेरे लिए. सबसे खास बात यह कि शादी थाना परिसर में हुई और वधू पक्ष बनकर पुलिसकर्मियों ने वर पक्ष का जमकर स्वागत भी किया.

शिवहर जिले में प्रेमी-प्रेमिका की  शादी थाना परिसर में करवाई गई.

थानाध्यक्ष विजय कुमार यादव ने बताया कि शिवहर जिले के तरियानी थाना क्षेत्र के कुशहर की युवती प्रिया कुमारी को मोबाइल से श्यामपुर भटहा थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव निवासी सूरज कुमार से प्यार हो गया. इसके बाद दोनों एक दूसरे से मिलने जुलने लगे. प्यार ऐसा परवान चढ़ा कि पास के सीतामढ़ी के पुनौरा धाम में दोनों ने शादी कर ली. मगर जब इसकी सूचना परिजनों को मिली तो सभी ने इससे गहरी नाराजगी जताते हुए दोनों को एक दूसरे से दूर करने का प्रयास शुरू कर दिया.

इस बाबत लड़की के पिता ने श्याम पुर भटहा थाने में एक आवेदन देकर पहाड़पुर गांव निवासी सूरज कुमार पर अपनी पुत्री को भगाने का आ’रोप लगाया था. जब थाना अध्यक्ष विजय कुमार यादव ने इसकी गहन पड़ताल की तो मामला पता चला कि दोनों युवक युवती शादी करने की उम्र पार कर चुके हैं. दोनों एक दूसरे के साथ रहने की बात कह रहे हैं.

ऐसे में दोनों पक्षों की सहमति को लेकर पहाड़पुर पैक्स अध्यक्ष रविन्द्र कुमार सिंह प्रमुख और अन्य जनप्रतिनिधियों ने मिलकर वधू पक्ष और वर पक्ष के लोगों को आपसी सहमति कराई और पूरे रीति-रिवाज के साथ बुधवार को थाना परिसर में ही शादी करा दी गई. इस दौरान लड़की पक्ष से थाना अध्यक्ष पूरी तरह से मुस्तैद दिखे और लड़का पक्ष से स्थानीय प्रमुख ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. खास बात यह रही कि स्थानीय थाना पुलिस वधु के पक्ष से नजर आए और लड़के वालों का थाना परिसर में जोरदार स्वागत किया गया.

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from SHEOHARMore posts in SHEOHAR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *