Press "Enter" to skip to content

सरकारी स्‍कूलों में तिरंगा की जगह फहराया गया SDPI का झंडा, बच्‍चों ने दी सलामी

बिहार के नालंदा जिले से एक बेहद ही चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. जिले के एक उर्दू प्राथमिक एवं मध्‍य विद्यालय में तिरंगा की जगह सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) का झंडा फहराने का फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

SDPI PFI

तस्‍वीरों में स्‍पष्‍ट तौर पर बच्‍चों को SDPI के झंडे को सलामी देते हुए देखा जा सकता है. इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि सरकारी स्‍कूल में SDPI का झंडा किस दिन फहराया गया था. मामला संज्ञान में आने के बाद SDM ने जांच करवाने की बात कही है. बता दें कि SDPI पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की राजनीतिक शाखा है.

जानकारी के अनुसार, बिहार के नालंदा जिला के सोहसराय थाना क्षेत्र के सोहडीह उर्दू प्राथमिक विद्यालय एवं बनौलिया मध्‍य विद्यालय में एसडीपीआई का झंडा फहराने का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

फोटो में स्पष्ट दिख रहा है कि कुछ लोग और बच्चे एसडीपीआई झंडे को स्कूल कैंपस में फहरा कर सलामी दे रहे हैं. ये कौन लोग हैं और एसडीपीआई का झंडा कब फहराया गया था, इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है. जिस तरह से स्कूल कैंपस में तिरंगे की जगह एसडीपीआई का झंडा फहरा कर उसे सलामी दी जा रही है, उससे कई सवाल उठ रहे हैं.

सरकारी स्कूलों में एसडीपीआई का झंडा फहराये जाने के बाद आम लोगों में गुस्सा के साथ-साथ चर्चा भी तेज हो गई है कि इस तरह की हरकत कर क्‍या संदेश देने की कोशिश की जा रही है. साथ ही लोग इसे तिरंगे का अपमान भी मान रहे हैं. दोषियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई करने की मांग उठने लगी है.

इस मामले में सदर एसडीओ कुमार अनुराग ने बताया कि विद्यालय प्रशासन को इस मामले की जानकारी है. जिस प्रकार स्कूल परिसर में एसडीपीआई का झंडा फहराया गया है, यह कानून का खुलेआम उल्लंघन है. जो भी लोग इसमें शामिल होंगे फोटो से पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल स्‍थानीय पुलिस तस्‍वीरों की तिथि का पता लगाने में जुटी है.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NALANDAMore posts in NALANDA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *