Press "Enter" to skip to content

सैनिटरी पैड पर कृष्ण… फिल्म मासूम सवाल के पोस्टर पर ब’वाल, जानें कहानी

पीरियड्स पर बनी फिल्म मासूम सवाल के पोस्टर को लेकर सोशल मीडिया पर वि’वाद खड़ा हो गया है। फिल्म के पोस्टर में सैनिटरी पैड के आकार पर कृष्ण की प्रतिमा दिखाई गई है, जिसे लेकर कुछ लोग आपत्ति जता रहे हैं।

फिल्म का ट्रेलर 18 जुलाई को रिलीज हुआ था। यूट्यूब पर ट्रेलर के कमेंट बॉक्स में भी कई लोगों ने पोस्टर का विरोध किया है। फिल्म 5 अगस्त को रिलीज होने वाली है। अब यह मामला फिर से सोशल मीडिया पर हाइलाइट हो गया है। पोस्टर विवाद पर अब फिल्म के डायरेक्टर का बयान सामने आया है।

डायरेक्टर बोले, पैड पर नहीं कृष्ण 

फिल्म के पोस्टर में अदालत का सीन, फिल्म के कुछ किरदार और कृष्णजी की मूर्ति दिख रही है। बैकग्राउंड का आकार दिख रहा है। लोग पैड पर कृष्ण को देखकर आपत्ति जता रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, फिल्म के डायरेक्टर संतोष उपाध्याय ने कहा, कई बार चीजों को देखने के नजरिये से गलतफहमी हो जाती है। फिल्म मेंस्ट्रुएशन (मासिकधर्म) पर है इसलिए पोस्टर में पैड दिखाना जरूरी था। कृष्णजी पैड पर नहीं हैं।

ऐक्ट्रेस बोलीं, कुप्रथा’ओं को तोड़ने की कोशिश

वहीं ऐक्ट्रेस एकावली ने बताया कि उन्हें पता नहीं कि पोस्टर को लेकर कोई वि’वाद हो रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि मेकर्स का इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं है। यह फिल्म सिर्फ महिलाओं को पर जबरदस्ती थोपी गई कुप्रथाओं को तोड़ने के लिए है।

क्या है फिल्म की कहानी

फिल्म के 2.25 मिनट के ट्रेलर में छोटी सी बच्ची नीयति दिखाई जाती है। उसके घरवाले उसे कृष्णजी की प्रतिमा देते हैं और बोलते हैं कि यह तुम्हारा भाई है।

बच्ची हमेशा कृष्णकी प्रतिमा के साथ रहती है। उन्हें लड्डू भैया बुलाने लगती है और रोज रात में कमरे में उनसे बातें करती है। बच्ची जब थोड़ी बड़ी होती है तो उसको पीरियड्स शुरू हो जाते हैं। अब उसे पीरियड्स के दिनों में मूर्ति छूने और पूजा करने से मना किया जाता है। उससे कहा जाता है कि महीने के 5-6 दिन लड्डू से दूर रहना होगा।

बच्ची सवाल के लिए गूगल करती है और आखिर में कोर्ट तक पहुंच जाती है। वह जज से पूछना चाहती है कि पीरियड में लड़कियां अशुद्ध क्यों हो जाती हैं।

Share This Article
More from BOLLYWOODMore posts in BOLLYWOOD »
More from CelebritiesMore posts in Celebrities »
More from EntertainmentMore posts in Entertainment »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *