Press "Enter" to skip to content

मुंगेर सदर अस्पताल में टू’ट कर गिरा सीलिंग: इमर’जेंसी वार्ड के अंदर हा’दसा, बाल-बाल बचे वार्ड में भर्ती मरीज

मुंगेर में सदर अस्पताल में एक महीने पूर्व लाखों की लागत से बनाये गए नए इमरजेंसी वार्ड का सीलिंग गिर गया। इससे ड्यूटी पर तैनात एक महिला जीएनएम चो’टिल हो गई। वार्ड में इलाजरत मरीज के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया। इस घटना के बाद सिविल सर्जन ने कार्य करने वाले संवेदक के ऊपर जांच करने का निर्देश मैनेजर को दिया है।

मुंगेर सदर अस्पताल में लगभग एक महीने पूर्व लाखों की लागत से नए इमरजेंसी वार्ड का निर्माण कराया गया था।नया वार्ड बन जाने के बाद मरोजों का उपचार भी शुरू हो चुका है।वहीं बीती देर रात अचानक से फॉल सीलिंग टूटकर गिर गया जिसमें ड्यूटी पर तैनात जीएनएम प्रेमलता चोटिल हो गयी। गनीमत रही कि उस समय उस जगह पर कोई मरीज नहीं था। जिसके बाद घायल जीएनएम का उपचार कर उसे घर भेज दिया।

अभी सदर अस्पताल में 110 बेड वाला अस्पताल निर्माण को लेकर पूरे अस्पताल परिसर के पुराने भवन को तोड़कर नए सिरे से अस्पताल बनाया जा रहा है।

इसी दौरान अस्पताल के पुराने इमरजेंसी वार्ड को तोड़कर एक महीना पहले नया एमरजैंसी वार्ड बनाया गया जिसमें संवेदक के द्वारा इमरजेंसी वार्ड की सुंदरता के लिए फॉल सीलिंग भी लगाया गया था। जोकि एक महीना बाद ही अपने आप टूट कर नीचे गिर गया।

हालांकि आनन-फानन में उसे जैसे तैसे ठीक कर दिया गया । लेकिन इस घटना में एक महिला जीएनएम चोटिल हो गई। जिसे इलाज के बाद वापस घर भेज दिया गया। घटना के बाद इमरजेंसी अस्पताल में कार्य करने वाले चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी ने बताया कि संवेदक के द्वारा काफी घटिया तरीके से कार्य किया गया है।

इसका नतीजा यह है कि एक महीना बाद ही सीलिंग टूट कर गिर गया ऐसे में अब हम लोगों को डर बना हुआ है कि अगर यह फिर से मरो मत कर सही से नहीं लगाया गया तो इमरजेंसी वार्ड में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUNGERMore posts in MUNGER »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *