Press "Enter" to skip to content

नरेंद्र मोदी कैबिनेट से जेडीयू मंत्री आरसीपी सिंह का इस्तीफा, 7 जुलाई को सांसदी का आखिरी दिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में जेडीयू के इकलौते मंत्री आरसीपी सिंह ने केंद्रीय कैबिनेट से बुधवार को इस्तीफा दे दिया। आरसीपी के नाम से मशहूर जेडीयू नेता और स्टील मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह का राज्यसभा कार्यकाल 7 जुलाई को पूरा हो रहा है। गुरुवार से सांसद न रह पाने के कारण आरसीपी सिंह को कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा है।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को तीसरी बार राज्यसभा भेजने से मना कर दिया था और उनकी जगह पर इस बार झारखंड के जेडीयू अध्यक्ष खीरू महतो को संसद भेजा है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल में आरसीपी के मंत्री बने रहने के लिए संसद के किसी ना किसी सदन का सदस्य होना जरूरी था। आरसीपी सिंह को जब नीतीश कुमार ने तीसरी बार राज्यसभा नहीं भेजा तो उसके बाद आरसीपी ने मीडिया से कहा था कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और उनका जो आदेश होगा, उसका पालन करेंगे। इस हफ्ते आरसीपी सिंह के बीजेपी ज्वाइन करने की भी अफवाह उड़ी थी जिसका पार्टी ने खंडन कर दिया है।

आरसीपी सिंह के साथ-साथ अल्पसंख्यक मामलों के कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी इस्तीफा दिया है जिनके उपराष्ट्रपति या किसी राज्य का राज्यपाल या केंद्र शासित प्रदेश का उपराज्यपाल बनने की अटकलें हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *