Press "Enter" to skip to content

बिहार इंटरमीडिएट के गणित का पेपर ली’क? या भ्रम फैलाने की सा’जिश

बिहार बोर्ड परीक्षा का आज पहला दिन हैं और पहले ही दिन परीक्षा के प्रश्न पत्रों को लीक करने की खबर सामने आई हैं। लेकिन पेपर लीक हुए है या सिर्फ भ्रम फैलाने की सा’जिश हैं इसका पता अभी स्पष्ट नहीं हो पाया हैं। राज्यभर में बनाए गए 1471 केंद्रों पर पहले चरण की परीक्षा सुबह 9:30 बजे शुरू हुई हैं। इस बीच परीक्षा में गड़बड़ी फैलाने की कोशिशें भी शुरू हो गई हैं। परीक्षा शुरू होने से पहले आज इंटरमीडिएट के गणित का पेपर बताकर सवाल और जवाब वायरल किए जा रहे हैं। लेकिन इसमें कितनी सच्चाई हैं इसका पता परीक्षा खत्‍म होने के बाद ही चल पाएगा।

Bihar intermediate board exam Math Paper Leak or conspiracy to spread  confusion question answer viral - Bihar intermediate Math Paper Leak? इंटर  गणित का पेपर लीक या भ्रम फैलाने की साजिश? परीक्षा

बता दें, पिछले साल बिहार बोर्ड की परीक्षा में एक के बाद एक प्रश्‍न पत्रों को लीक करने की कोशिश हुई थी। इसे लेकर छात्रों ने काफी बवाल भी मचाया था। लिहाजा इस बार माना जा रहा है कि बिहार बोर्ड गड़बड़ियों को लेकर काफी सतर्क है। जानकारी के मुताबिक, बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की परीक्षा 1 से 14 फरवरी तक आयोजित की गई है।  इसमे 13 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होने हैं। परीक्षा दो शिफ्ट – सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक और दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएंगी। छात्रों को परीक्षा हॉल में प्रवेश परीक्षा शुरू होने के दस मिनट पहले तक मिलेगा। पहली पाली के लिए 9.20 मिनट और दूसरी पाली के लिए 1.35 मिनट तक प्रवेश मिलेगा। परीक्षा हाल में प्रवेश से पहले दो बार परीक्षार्थी की जांच की जायेगी। 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *