Press "Enter" to skip to content

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का तेज’प्रताप पर ह’मला, पूछा- आम’दनी का जरि’या क्या है बताएं

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव से पूछा है कि वे बताएं कि 2015 में पहली बार विधायक बनने से पहले ही वे करोड़ों की चल-अचल सम्पत्ति के मालिक कैसे बन गए थे। 29 लाख की बीएमडब्ल्यू कार और 15 लाख की अमेरिकन रेसिंग बाइक का शौक रखने वाले तेज प्रताप यादव की आय का स्रोत क्या था। क्या तेजप्रताप बिहार के युवकों को बिना नौकरी, बिजनेस किए सम्पति अर्जित करने का टिप्स देंगे।

 

बुधवार को जारी बयान में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि तेज प्रताप 26 भूखंडों व 2 मकानों के भी मालिक हैं। ये दोनों मकान इन्हें स्व. रघुनाथ झा व कांति सिंह द्वारा गोपालगंज एवं पटना में गिफ्ट किया गया है। इसके साथ ही पटना के दो मंजिला टिस्को गेस्ट हाउस को जिस फेयरग्रो होल्डिंग कम्पनी के माध्यम से खरीदा गया, उसके कई निदे’शकों में एक यह भी हैं। पूर्व विधान पार्षद मो. शमीम व राकेश रंजन तथा उनकी पत्नियों द्वारा वसीयत के जरिए इन्हें 4 प्लॉट मिला हुआ है। औरंगाबाद में 7 प्लॉट (54 डिसमिल जमीन) के मालिक हैं।

 

उप’मुख्यमंत्री ने कहा है कि तेज प्रताप यादव को बताना चाहिए कि राज’नेताओं ने अपने मकान व प्लॉट उन्हें दान क्यों किया। आखिर ये सारी सम्पति’यां उन्होंने कब और कैसे हा’सिल की। करोड़ों की सम्पति बनाने के लिए उनकी आय का वैध स्रोत क्या था।

 

हलफनामे में उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 2,51,63,509 रुपये दर्शायी

140 हसनपुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में उतरे राजद प्रत्याशी तेज प्रताप के पास 29 लाख की बीएमडब्ल्यू कार और 15 लाख की 1000 सीसी की रेसिंग बाइक है। इसके अलावा राजद नेता तेज प्रताप के पास 100 ग्राम ज्वेलरी है, जिसकी की’मत तकरीबन 4,26,300 रुपये है। नामांकन पत्र के साथ दिये गये हलफनामे में उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 2,51,63,509 रुपये दर्शायी है, जो 2015 में महुआ विधानसभा क्षेत्र के नामांकन के साथ दिए गए हलफनामे के समय से 50 लाख अधिक है। मतलब बीते पांच साल में इनकी संपत्ति में मात्र 50 लाख का इ’जाफा हुआ है। इनके पांच बैंक खातों में कुल 14, 87, 371 रुपये है, जो 2015 की तुलना में 10 लाख अधि’क है।

 

कैश इन हैंड के माम’ले में तेज प्रताप आम’लोगों की तरह हैं। इन्होंने दिए गए सं’पत्ति के ब्यौरे में मात्र सवा लाख रुपये नकद होने का जिक्र किया है। इनके द्वारा वि’भिन्न शेयरों में 25,10,000 रुपये का नि’वेश भी किया गया है। उन्होंने एक लैप’टॉप और एक डेस्क’टॉप होने का भी जिक्र किया है। वहीं तेज प्रताप के ऊपर 33 लाख के ऋण का बोझ भी है।

 

 

तेजप्रताप की साली करि’श्मा को नहीं मिला राजद का टिकट

पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की साली करिश्‍मा राय को आखिरकार दानापुर सीट से टि’कट नहीं मिला। राष्‍ट्रीय ज’नता दल (राजद) ने इस सीट से रीतलाल को टिकट दे दिया है। करिश्‍’मा राय ने अपने चाचा और पूर्व मंत्री चंद्रिका राय के प’रिवार का विरोध करके राजद ज्‍वाइन की थी। उन्‍होंने परसा और दानापुर सीट से अपनी दावेदारी की थी। दानापुर क्षेत्र में वह पिछले एक महीने से प्रचार भी कर रही थीं। दोनों ही सीटों पर पार्टी अपने उम्‍मीदवार घोषित कर चुकी है। परसा से राजद ने छोटे लाल राय तो दाना’पुर से रीतलाल को टिकट दिया है। रीत’लाल की उम्‍मीद’वारी तय होने के साथ ही करिश्‍’मा के लिए इस बार चुनाव ल’ड़ने की उम्‍मीद खत्‍म हो गई है।

Share This Article
More from ELECTIONMore posts in ELECTION »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *