Press "Enter" to skip to content

चंद्रयान-3 की कामयाबी पर बेंगलुरु पहुंचे पीएम मोदी, ISRO के वैज्ञानिकों से की मुलाकात

चंद्रयान-3 की सफलता पर ISRO के वैज्ञानिकों को बधाई देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरू पहुंच चुके हैं. दो देशों की यात्रा पूरी करने के बाद शनिवार (26 अगस्त) को प्रधानमंत्री दिल्ली न जाकर सीधे बेंगलुरू पहुंचे। सुबह करीब 6 बजे उनका विमान एचएएल एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। पीएम मोदी ने बेंगलुरू एयरपोर्ट से बाहर आते ही जय जवान, जय विज्ञान, जय अनुसंधान का नारा दिया। एयरपोर्ट से पीएम मोदी सीधा ISRO मुख्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने चंद्रयान 3 की पूरी टीम से मुलाकात की और उन्हें बधाई दी।

PM मोदी ने ISRO में महिला वैज्ञानिकों से की मुलाकात, चंद्रयान-3 में उनकी  'महत्वपूर्ण भूमिका' की खूब की तारीफ-VIDEO - Pm modi greets women scientists  at isro commends their ...

PM Modi In ISRO : इसरो में पीएम मोदी ने महिला वैज्ञानिकों की 'महत्वपूर्ण  भूमिका' की सराहना की, pm-modi-greets-women-scientists-at-isro -commends-their-key-role-in-chandrayaan-3

 

पीएम मोदी ने एयरपोर्ट से बाहर आकर बीजेपी कार्यकर्ताओं और लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जय जवान, जय विज्ञान, जय अनुसंधान का नारा भी दिया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जो दृश्य मुझे आज बेंगलुरु में दिख रहा है, वही मुझे ग्रीस में भी दिखाई दिया. जोन्हासबर्ग में भी दिखाई दिया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं जब विदेश में था तो मैंने तय किया कि भारत जाऊंगा तो पहले बेंगलुरु जाऊंगा. सबसे पहले उन वैज्ञानिकों को नमन करूंगा. मैंने ही मुख्यमंत्री, उपमुख्यंत्री और गवर्नर साहब को बोला था कि आप लोग मत आइए. मैं सिर्फ वैज्ञानिकों से मिल कर निकल जाऊंगा. उनको प्रोटोकॉल निभाने से मना किया था. हालांकि, कांग्रेस ने फिर भी पीएम मोदी पर निशाना साधा है.

 

ISRO के वैज्ञानिकों से पीएम मोदी ने की मुलाकात; चंद्रयान-3 की सफलता पर दी  बधाई | देश News, Times Now Navbharat

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री का इसरो को बधाई देने के लिए अपनी नवीनतम विदेश यात्रा के बाद कल सुबह 6 बजे सीधे बेंगलुरु पहुंचने का कार्यक्रम है. वह स्पष्ट रूप से अपने से पहले इसरो के वैज्ञानिकों को सम्मानित करने के लिए कर्नाटक के सीएम और डिप्टी सीएम से इतने चिढ़ गए हैं कि उन्होंने कथित तौर पर प्रोटोकॉल के खिलाफ जाकर सीएम को हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करने से रोक दिया है. यह घृणित ओछी राजनीति के अलावा और कुछ नहीं है. क्या पीएम मोदी 22 अक्टूबर, 2008 को चंद्रयान-I के सफल प्रक्षेपण के ठीक बाद अहमदाबाद में अंतरिक्ष अनुप्रयोग केंद्र की सीएम मोदी की यात्रा को भूल गए हैं, जब डॉ. मनमोहन सिंह प्रधान मंत्री थे?

Share This Article
More from UncategorizedMore posts in Uncategorized »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *