Press "Enter" to skip to content

कुढ़नी विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव आज, मतदान शुरू

मुज़फ़्फ़रपुर: कुढ़नी के लिए आज का दिन बेहद खास है। कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव के लिए आज वोटिंग होनी है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज मतदान होगा, जहां मतदाता अपना वोट डालेंगे। वोटिंग को लेकर सुबह से ही हलचल है।

Voting Continues For The By-election In Bihar Assemblys Kudhni Seat, Main  Contest Between BJP-JDU - बिहार विधानसभा की कुढ़नी सीट पर उपचुनाव के लिए  मतदान जारी, भाजपा-जदयू के बीच मुख्य ...

दरअसल, इस चुनाव में कुल 13 उम्मीदवारो अपनी किस्मत आजमा रहे हैं लेकिन यहां जेडीयू और बीजेपी में कड़ी टक्कर है। मतदान के दौरान बीजेपी के साथ-साथ महागठबंधन के कई बड़े नेता भी वहां कैंप कर रहे हैं। बता दें, कुढ़नी विधानसभा में कुल 311728 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे। उपचुनाव में 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं। मतदान के लिए 320  मतदान केंद्र बनाये गये हैं।

कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव में सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होगा जो शाम 6 बजे तक चलेगा। दरअसल, महागठबंधन के तरफ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ-साथ ललन सिंह समेत कई नेताओं ने चुनाव प्रचार किया था। वहीं, बीजेपी का समर्थन करने के लिए चिराग पासवान कुढ़नी पहुंचे थे और बीजेपी उम्मीदवार केदार गुप्ता के लिए वोट अपील की थी।

बीजेपी की तरफ से केदार प्रसाद गुप्ता को चुनावी मैदान में उतारा गया है, जबकि महागठबंधन से जेडीयू की सीट पर मनोज कुशवाहा उम्मीदवार हैं। केदार गुप्ता और मनोज कुशवाहा दोनों ही पूर्व मुखिया होने के साथ साथ विधायक रह चुके हैं।

वीआईपी की बात करें तो भूमिहार कार्ड खेलते हुए पार्टी ने नीलाभ कुमार को उम्मीदवार बनाया है। जबकि AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और जेडीयू के साथ बड़ा दाव खेलते हुए जिला पार्षद गुलाम मुर्तजा अंसारी को मैदान में उतारा है। तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने जीत का दावा कर रही है। फिलहाल देखना दिलचस्प होगा कि इस सीट पर जनता किसे ताज पहनाती है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *