Press "Enter" to skip to content

टीचर की ऐसी विदाई : सबकी आंखों में आ गए आंसू, फूट-फूटकर रोए छात्र

चंदौली : सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो कई बार हमें हंसाती हैं तो कई वीडियो हमें अपने साथ रुला भी देती हैं। ऐसी ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाई है जिसमें एक टीचर का फेयरवेल ऐसा रहा कि जिसे देखने वालों तक की आंखों में आंसू आ गए।

Viral Video of UP Chandauli Teacher Farewell after transfer students crying  in village school - Video: टीचर की ऐसी विदाई देखकर आपकी भी आंखों में आ  जाएंगे आंसू, बच्चों को जाते हुए

वीडियो चंदौली के एक स्कूल का है। इसमें एक टीचर का ट्रांसफर होने के बाद उनको विदाई दी जा रीह है। लेकिन उनको विदा कर रहे बच्चे फूट-फूटकर रो रहे हैं। बच्चे अपने टीचर के स्कूल छोड़कर जाने के कारण बेहद दुकी हैं। बच्चे अपने टीचर को गले लगाकर भावुक हो रहे हैं और रोते-बिलखते दिख रहे हैं।

शिवेंद्र सिंह बघेल जिले के चकिया इलाके में रतिगढ़ कम्पोजिट विद्यालय के टीचर हैं। चार सालों से वो इसी स्कूल में पढ़ा रहे हैं। हाल ही में उनका अन्य जिले के एक स्कूल में ट्रांसफर हो गया। उनके आखिरी दिन पर जब वो स्कूल पहुंचे तो उन्हें विदा करते हुए सारे बच्चे रोने लगे।

बताया जा रहा है कि शिवेंद्र बच्चों को पढ़ाते ही नहीं थे बल्कि उन्हें प्रेरित करते थे और पढ़ाई के लिए बढ़ावा देते हुए वो बच्चों को तैयार करके घर से स्कूल भी ले जाते थे।

वीडियो में देख सकते हैं कि शिवेंद्र कैसे बच्चों को समझा रहे हैं और उन्हें न रोने के लिए कह रहे हैं। यहां तक कि शिवेंद्र भी भावुक दिख रहे हैं। उन्होंने बच्चों को गले लगाया और उन्गें गुरू मंत्र देते हुए कहा कि उन्हें अच्छे से पढ़ाई करनी है और अच्छे इंसान बनना है।

उन्होंने कहा कि स्कूल में और भी अच्छे टीचर मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि वो बच्चों की यादों के साथ स्कूल से जा रहे हैं और आगे भी वो अन्य जगहों पर बच्चों के अच्छे भविष्य के लिए काम करेंगे।

Share This Article
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *