Press "Enter" to skip to content

बिहार : विदेश भेजने के नाम पर 80 युवकों से 46 लाख की ठगी, एसओ के नहीं सुनने पर एसपी से गुहार

मधुबनी में धनहा थाना क्षेत्र के तमकुहा बाजार में विदेश भेजने के नाम पर यूपी के 80 युवकों से एजेंसी ने 46 लाख से अधिक रुपये ठ’ग लिए। रुपये ऐं’ठने के बाद कार्यालय व घर में ताला जड़कर एजेंसी संचालक फरा’र हो गये। बताया जा रहा है कि उन्होंने जमीन-जायदाद भी बेच दी है। मामले में दो युवकों ने धनहा थाने में एफआईआर के लिए आवेदन दिया। लेकिन दो सप्ताह बीतने के बाद भी थानाध्यक्ष ने एफआईआर दर्ज नहीं की है। वे ठ’गी के शिका’र सभी युवकों को साथ लाने की बात कह युवकों को कह रहे हैं। अब युवकों ने कुशीनगर एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि यूपी के कुशीनगर जिले के पडरौना कोतवाली थाना क्षेत्र के बलुचहां के मनोज यादव का पुत्र शिवनाथ यादव व रविचंद्र गुप्त ने आवेदन दिया था। लेकिन उन्हें सबको साथ लेकर आने को कहा गया था। एसपी को दिए आवेदन में दोनों युवकों ने कहा है कि तमकुहा बाजार में घघवा के मानिक कुशवाहा के जयप्रकाश कुशवाहा ने रेहान गल्फ टेस्ट ट्रेनिंग सेंटर नाम से विदेश भेजने के लिए एजेंसी खोल रखी थी।

गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र में चाड़ी विशनपुरा गोपालपुर गांव निवासी रवींद्र यादव के पुत्र रंजीत यादव के साथ मिलकर वह एजेंसी चलाता था।  दोनों ने बकायदा धनहा-बांसी मुख्य मार्ग पर फर्म के नाम पर ऑफिस बना रखा था। हमलोगों ऑफिस में विदेश जाने के लिए संपर्क किया। हमलोगों के साथ 80 और युवकों ने विदेश जाने के लिए यहां संपर्क किया था। विदेश भेजने के नाम पर हमलोगों से बीते 22 मार्च को 45 हजार रुपये प्रति व्यक्ति वसूले। हमलोगों के साथ अन्य ने भी पैसे जमा कर दिए। इसका वीडियो बनाया गया।

कंपनी ने 30 मार्च को हमलोगों को फर्जी टिकट थमा दिया। कुछ लोगों को फ्लाइट का टिकट मिला लेकिन वह स्वत: कैंसिल हो गया। इंतजार के बाद 25 अप्रैल को कंपनी की ओर से जारी मोबाइल पर फोन करने पर वह बंद मिला। तब हमलोगों ने धनहा थाने में आवेदन दिया, लेकिन वहां किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। इधर, उसके गांव में पहुंचने पर पता चला कि संचालकों ने जमीन-जायदाद बेच दी है। सिर्फ घर बचा है, उसमें भी ताला जड़कर वे लोग फरार हैं।

Share This Article
More from UncategorizedMore posts in Uncategorized »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *