Press "Enter" to skip to content

महंगाई की मार : तेल ने बिगाड़ा पराठे का जायका, छोटा कर दिया समोसे का साइज

महंगाई की वजह से होटलों के चटकारे का स्वाद तेल ने बिगा’ड़ दिया है। कहीं समोसे का आकार छोटा कर दिया गया है तो कहीं पूड़ी और फ्राई भुजिया की कीमत बढा दी गयी है। होटलों में नाश्ता करने वालों का बजट बिगड़ गया है।

पराठे पर GST : रेडी-टू-ईट और प्लेन पर लगेगा अलग-अलग टैक्स, जानिए पूरा मामला  | GST on Paratha Different tax will be imposed on ready to eat and plane  know the whole

स्ट्रीट फूड के उत्पाद 25 प्रतिशत तक महंगे हो गए हैं। जो लोग पहले 12 रुपये में एक प्लेट समोसा खाकर चाय का बिल जोड़कर होटल वाले को 20 रुपये थमा देते थे, अब उन्हें 25 रुपये तक चुकाना पड़ रहा है।

होटलों में यदि फिक्स रेट के प्लेट पर अलग से भुजिया मांग लीजिए तो कर्मचारी क्या होटल के काउंटर पर बैठे मालिक की भृकुटि तन जाती है। होटल संचालकों का कहना है कि बढ़ती महंगाई से कारोबार करने में काफी परेशानी हो रही है।

खाद्य तेल के दाम में बेतहाशा वृद्धि हुई है। होटलों के मालिक असंजस में हैं कि दाम बढ़ाएं या उत्पाद का आकार छोटा करें। होटलों में पराठों के दाम बढ गए हैं। साथ ही भुजिया की कीमत प्रति प्लेट बढ़ गयी है। छोटे प्लेट में पांच से आठ रुपये बढ़ा दिए गए हैं।

Share This Article
More from UncategorizedMore posts in Uncategorized »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *