Press "Enter" to skip to content

“द कश्मीर फाइल्स” को लेकर उत्साहित हैं बीजेपी

भारत में इन दिनों ‘द कश्मीर फाइल्स’ नामक फिल्म चर्चा का विषय बनी हुई है। फिल्म में घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन को दर्शाया गया है। बीजेपी समर्थक लोगों से फिल्म देखने के लिए कह रहे हैं। द कश्मीर फाइल्स फिल्म कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों की ह’त्या और उनके पलायन पर आधारित है। इसका निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया है।

पटना: बीजेपी विधायक ने की 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री करने की मांग -  Lagatar

बीजेपी के कई नेता सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों से फिल्म को देखने की अपील कर रहे हैं और कह रहे हैं कि फिल्म से पता चलता है कि किस तरह से कश्मीरी पंडितों पर अ’त्याचार किया गया था। हाल ही में फिल्म के निर्माता और निर्देशक ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थी और मोदी ने फिल्म बनाने वाली टीम को इसके लिए बधाई भी दी थी। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार ने अभिनय किया है और फिल्म के प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल हैं। फिल्म को बीजेपी किस तरह से प्रमोट कर रही इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि हरियाणा, गुजरात, कर्नाटक और मध्य प्रदेश जैसे बीजेपी-शासित राज्यों में इसे टैक्स-फ्री कर दिया गया है।

Gujarat Government Has Made The Film The Kashmir Files Tax Free I | The  Kashmir Files पर गुजरात सरकार का बड़ा एलान, दर्शकों को मिला यह तोहफा

 

बीजेपी के कई समर्थक भी अन्य राज्य सरकारों से इसे टैक्स फ्री करने की मां’ग कर रहे हैं। अरसे बाद पाकिस्तान गए भारतीय अधिकारी, लाहौर में हुई सिंधु जल संधि पर चर्चा फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग राजस्थान में भी उठ चुकी है। राजस्थान में कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा ने कहा है कि वे राज्य सरकार को पत्र लिखकर इसकी मांग करने वाले हैं। गौरतलब है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि बीजेपी का इस तरह से फिल्म को समर्थन देना कहीं कांग्रेस के लिए नई मुसी’बत न बन जाए। दूसरी ओर गैर कांग्रेस शासित राज्य जैसे दिल्ली में भी फिल्म को कर मुक्त करने की मांग बीजेपी के ही सांसद मनोज तिवारी ने उठाई है। पुलिसकर्मियों को अवकाश देने के लिए डीजीपी सुधीर सक्सेना को निर्देश दिए हैं” एक दिन पहले केरल कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा था कश्मीर में पंडितों से ज्यादा मुस्लिम मा’रे गए थे। ट्वीट में कहा गया था, “आ’तंकी ही थे जिन्होंने पंडितों को नि’शाना बनाया। पिछले 17 सालों (1990-2007) में हुए आतं’कि हम’लों में 399 पंडित मा’रे गए हैं। इसी दौरान आतं’कवादियों की ओर से मा’रे गए मुसलमानों की संख्या 15,000 है” हालांकि बीजेपी के ह’मले के बाद कांग्रेस ने उस ट्वीट को डिली’ट कर दिया। अब देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस किस तरह से अपना पक्ष इस फिल्म को लेकर पेश करती है। 

Share This Article
More from EntertainmentMore posts in Entertainment »
More from PoliticsMore posts in Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *