Press "Enter" to skip to content

Coronavirus: बिहार के गोपालगंज में मिले 2 कोरोना संदिग्ध, नाइजीरिया और सऊदी से आए थे भारत

देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर बढ़ रहे खतरे के बीच बिहार के गोपालगंज (Gopalgnaj) में भी दो युवकों में कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षण पाए गए हैं. दोनों युवकों को जांच के लिए पीएमसीएच पटना (PMCH) रेफर कर दिया गया है. दरअसल, सदर अस्पताल में विदेश से आए दो युवकों ने खांसी-बुखार की शिकायत की थी. सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने इन युवकों का प्राथमिक इलाज कर उन्हें पटना रेफर कर दिया.

खांसी-बुखार की थी शिकायत

सदर अस्पताल के प्रभारी एसीएमओ डॉ. कैप्टन संजीव कुमार झा ने बताया कि दो लोग भर्ती हुए थे, जिन्हें संदिग्ध मानते हुए पटना रेफर किया गया है. उनमें कोरोना के संक्रमण की आशंका थी. इसलिए बेहतर इलाज के लिए दोनों को पीएमसीएच रेफर किया गया है. एक युवक मांझागढ़ का रहने वाला है जो नाइजीरिया से आया है, जबकि दूसरा उचकागांव प्रखण्ड का है जो सऊदी से आया है. उन्होंने बताया कि दोनों को खांसी-बुखार की समस्या थी.

अब तक 118 की हो चुकी है जांच


गोपालगंज जिले में अब तक विदेश से आए 118 लोगों की कोरोना संक्रमण को लेकर जांच की गई है. सभी लोगों को आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है. हालांकि पूर्व में हुए सभी जांच रिपोर्ट निगेटिव आए हैं, लेकिन एहतियात के तौर पर विदेश से आए लोगों की विशेष निगरानी की जा रही है. ऐसे लोगों को घर में अलग रहने की सलाह दी जा रही है.

मालूम हो कि देशभर में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट है. बिहार में सभी स्कूल-कॉलेजों समेत कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों को भी 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई शहरों में सिनेमा हॉल व थियेटर बंद करने के आदेश भी दिए गए हैं. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने प्रशासनिक अधिकारियों को वायरस के संक्रमण को देखते हुए सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. सरकार की ओर से बताया गया है कि कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर बचाव के हरसंभव इंतजाम किए जा रहे हैं.

source: News18

Share This Article
More from UncategorizedMore posts in Uncategorized »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *