Press "Enter" to skip to content

सावधान! अब रील बनाने वालों की खैर नहीं… इन जगहों पर वीडियो बनाते आए नजर, तो होगी सख्त कार्रवाई

मुजफ्फरपुर : रील बनाकर फेमस होने और पैसे कमाने की चाहत और लत में आज करोड़ों लोग बुरी तरह से फंस गए हैं। गाड़ियों पर स्टंट, कभी भद्दे और अमानक गतिविधि, कभी उफनती नदी या पुल से वीडियो तो कभी चलती ट्रेन से लेकर पटरी तक खतरनाक रील बनाकर वायरल किए जा रहे हैं। इस पर रोक लगाने के लिए प्रसाशन की ओर से कई कदम उठाए जा रहे हैं। फिर भी गलत तरीके से रील बनाने का सिलसिला थम नहीं रहा। इसे देखते हुए रेलवे ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिया है।

इंस्टाग्राम रील्स से पैसे कैसे कमाएं|Can I Earn Money From Instagram reels|instagram  reels se paise kaise kamaye | how to earn money from instagram reels |  HerZindagi

 

यात्री सुरक्षा व संरक्षित रेल परिचालन के मद्देनजर आरपीएफ मुख्यालय ने ट्रैक पर रील बनाने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती करने का निर्देश आरपीएफ को दिया है। रेल लाइन की निगरानी बढ़ाने के साथ रील आदि बनाने के दौरान ट्रैक से छोड़छाड़ करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनको जेल भेजने को कहा है। कहा है कि सभी अधिकारी अपने अपने कार्यक्षेत्र में सुनिश्चित करें कि रेलवे ट्रैक पर रील बनाने की घटनाओं पर पूरी तरह से विराम लगे।

मुख्यालय ने इससे सख्ती से निबटने का आदेश दिया है। वहीं, पूर्व मध्ये रेलवे ने लोगों से अपील की है कि वे यू-ट्यूबर ऐसी गतिविधियों में शामिल नहीं हों। रेलवे सुरक्षा और संरक्षा से समझौता करने वाली किसी भी गतिविधि की सूचना तत्काल रेलवे सुरक्षा बल या रेल मदद या टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 139 के माध्यम से दें।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *