Press "Enter" to skip to content

फेसबुक पर हिंदू पहचान बताकर की शादी, धर्म बदलने के लिए डाला जा रहा दबाव- पी’ड़िता का आरोप

कटिहारः दिल्ली में चर्चित श्रद्धा ह’त्याकांड के बीच कटिहार में लव जिहाद से जुड़ा एक मामला सामने आया है. पी’ड़िता का आरो’प है कि हिंदू पहचान बताकर पहले उसे प्रेम जाल में फंसाया गया और जब शादी हो गई तो राज खुलने पर उसे धर्म परिवर्तन के लिए दबाव दिया जाने लगा. ऐसा न करने पर ह’त्या की ध’मकी दी जा रही है.

फेसबुक पर हिंदू पहचान बताकर की शादी, पीड़िता का आरोप- धर्म बदलने के लिए डाला जा रहा दबाव

पी’ड़िता का कहना है कि फेसबुक से दोस्ती करने के बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ा था, लेकिन शादी के बाद हकीकत पता चलते ही पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. सुपौल निवासी आरोपी अभी सऊदी अरब में रह रहा है और वहीं से ह’त्या की ध’मकी भी दे रहा है.

फेसबुक से हुआ प्यार
जानकारी के मुताबिक, कटिहार के मनिहारी की रहने वाली 29 वर्षीय जूली की शादी हिंदू रीति रिवाज से 2015 में हुई थी. इसके बाद 2017 को दोनों ने कटिहार कोर्ट में कोर्ट मैरिज की थी. जूली के पिता नहीं हैं और मां सब्जी बेचती हैं. जूली की दोस्ती फेसबुक के जरिए आरो’पी से हुई थी. तब उसने अपना नाम राज राजपूत बताया था. इसके बाद दोनों में फोन पर बातें होने लगीं. आरो’पी युवक ने ये भी बताया था कि वह दिल्ली में काम करता है. जूली के परिवार ने राज से उसकी शादी करा दी.

शादी के बाद खुला सच
शादी के बाद, जूली के परिजनों के दबाव में राज उसे अपने घर सुपौल लेकर गया. यहां उसकी बहन का भी घर है. ससुराल पहुंचते ही जूली को सच पता चल गया. इसी के साथ ये भी भेद खुल गया कि जिससे उसकी शादी हुई है वह राज नहीं बल्कि मो तौकीर आलम और पहले से ही शादीशुदा बाल-बच्चे वाला है. जूली का आरो’प है कि इसके बाद उसे ससुराल में प्रता’ड़ित किया जाने लगा और धर्मांतरण के लिए दबाव डाला जाने लगा. उसे वह सब करने के लिए कहा जाता था, जो धार्मिक मान्यताओं के विरुद्ध है.

इसके बाद मो. तौकीर आलम सऊदी अरब चला गया है. इधर विवाहिता जूली अपने परिजनों के पास कटिहार घर वापस आ गई है. पी’ड़िता ने खुद के लिए इंसाफ मांग रही है. जूली ने कटिहार न्यायालय में आवेदन देने के साथ कटिहार आरक्षी अधीक्षक को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगा रही है.

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from KATIHARMore posts in KATIHAR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *