Press "Enter" to skip to content

कोरोना का डर: Railway ने भीड़ कम करने के लिए बढ़ाया प्लेटफॉर्म टिकट का दाम, जानें अब कितने का मिलेगा

भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला करते हुए देश के करीब 250 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें पांच गुना तक बढ़ा हैं. रेलवे ने इनका दाम 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है. कोरोना वायरस के चलते स्टेशनों पर भीड़ कम करने के लिए रेलवे ने यह कदम उठाया है. रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छह डिवीजन में 250 स्‍टेशनों पर ये कीमतें बढ़ाई गई है. इनमें मुंबई, वडोदरा, अहमदाबाद, रतलाम, राजकोट और भावनगर रेल मंडल के स्टेशन शामिल हैं. भीड़-भाड़ को कम करने के लिए यह कदम उठाया गया है.

सेंट्रल रेलवे ने भी प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें 10 से बढ़ाकर 50 रुपये तक कर दी हैं. सेंट्रल रेलवे में नागपुर, मुंबई का सीएसटी, भुसावल, पुणे और सोलापुर आते हैं.अगले आदेश तक प्‍लेटफॉर्म टिकट की यही दरें लागू होंगी.

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. केंद्र और राज्‍य सरकारें इसको फैलने से रोकने के लिए तमाम एहतियाती कदम उठा रहे हैं.

नहीं मिलेगा कंबल
देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने बड़ा कदम उठाया है. वेस्टर्न रेलवे (Western Railway) ने घोषणा की है कि अब ट्रेन में रेलवे की तरफ से कंबल नहीं दिया जाएगा. वेस्टर्न रेलवे के पीआरओ के मुताबिक, एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को अब रेलवे कंबल नहीं देगी.

उनका कहना है कि कंबलों की रोजाना सफाई नहीं हो पाती है, इसलिए यह फैसला लिया गया है. रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वह यात्रा के दौरान अपने लिए कंबल घर से लेकर आएं. हालांकि विभाग का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण एसी कोचों का तापमान 25 डिग्री सेल्सियस फिक्‍स रखा जाएगा. ताकि यात्रियों को बोगी में कंबल की आवश्यकता न पड़े.

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए रेलवे ने यह फैसला लिया है. रेलवे की तरफ से यात्रियों को कंबल नहीं दिया जाएगी. यात्री अपने लिए कंबल घर से लेकर आएं.वेस्टर्न रेलवे के पीआरओ की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि एसी कोच में मिलने वाली कंबल की रोजाना सफाई नहीं होती है. इसलिए यात्री अपना कंबल लेकर यात्रा करें.

Source: News18

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *